IND vs NZ : काफी मशक्कतों के बाद टीम में शामिल हुए इस खिलाड़ी को Hardik Pandya नहीं देंगे प्लेइंग XI में मौका

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसका पहला मैच रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में 27 जनवरी को ही खेला जाएगा। एकदिवसीय सीरीज के जैसे ही T20 सीरीज भी तीन मैचों की ही होगी, जिसकी कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या संभालेंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी इस टी20 में नजर नहीं आएंगे, क्योंकि अब T20 फॉर्मेट को लेकर BCCI का सीनियर खिलाड़ियों पर से भरोसा उठ चुका है, जिसके चलते उसका रुझान युवा खिलाड़ियों की तरफ अधिक बढ़ रहा है।

इस बल्लेबाज को नहीं मिल सकेगा मौका

एकदिवसीय सीरीज में शुभमन गिल का बेहतरीन प्रदर्शन देखने के बाद उन्हें T20 में भी मौका दिया जाएगा। वह ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। वही हार्दिक पांड्या अपनी लाख कोशिशों के बाद भी इस सीरीज में पृथ्वी शॉ को नहीं शामिल कर पाएंगे। राहुल त्रिपाठी को तीसरे नंबर पर तो सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेलते नजर आएंगे। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या हमेशा की तरह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की कमान संभालेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है, कि जितेश शर्मा को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि जितेश के बाद पारी को फिनिश करने की जिम्मेदारी दीपक हुड्डा को सौंपी जाएगी।

हार्दिक पांड्या के प्रमुख गेंदबाज कौन

गेंदबाजों को लेकर हार्दिक पांड्या एक विशिष्ट प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है, कि न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में भी हार्दिक पांड्या कुछ ऐसा ही प्रयोग करेंगे। हार्दिक पांड्या मैदान पर उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह की जोड़ी के साथ उतरेंगे। वही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे कुलदीप यादव को स्पिनर गेंदबाज के रूप में मौका दिया जाएगा।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन में सम्मिलित खिलाड़ियों में ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह के नाम शामिल है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड T20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 27 जनवरी, शाम 7:00 बजे रांची में खेला जाएगा।
दूसरा टी20 मैच, 29 जनवरी, शाम 7:00 बजे, लखनऊ में खेला जाएगा।
तीसरा टी20 मैच, 1 फरवरी, शाम 7:00 बजे अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Read Also:-Rohit Sharma ने 3 साल बाद जड़ा शतक, गलत आंकड़े दिखाने पर लगाई ब्रॉडकास्टर को जोरदार फटकार