IND vs NZ : Team India के लिए बुरी खबर, भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल, हो सकता है दूसरे वनडे से बाहर

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला वनडे मैच कल हैदराबाद में खेला गया, जिसमें भारत न्यूजीलैंड को 12 रनों से शिकस्त देने में कामयाब रहा। इस मैच के दौरान भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 350 रनों का लक्ष्य रखा सकी, वही न्यूजीलैंड की टीम जवाब में फाइटबैक करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रही, लेकिन वह मात्र 337 रन ही बना सकी, जिससे वह इस मैच को 12 रनों से हार गई। इस मैच के दौरान भारत के लिए सबसे दुखद यह रहा, कि टीम इंडिया का एक गेंदबाज चोट के चलते जल्द ही टीम से बाहर हो गया।

मोहम्मद शमी को आई चोट

न्यूजीलैंड पारी का 7वां ओवर खेला जा रहा था, जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी द्वारा गेंदबाजी की जा रही थी। और सलामी बल्लेबाज फिन एलन बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे। जैसे ही मोहम्मद शमी की एक फूलर लेंथ गेंद को ड्राइव करने के लिए एलंन आगे बढ़े, लेकिन वह गेंद तक पहुंचने मे नाकाम रहे, जिसके चलते गेंद पूरी तरह से बल्ले तक नहीं पहुंच सकी, और मोहम्मद शमी की तरफ चली गई। अपनी तरफ गेंद आते देख जैसे ही मोहम्मद शमी ने गेंद लपकने की कोशिश की। गेंद जाकर मोहम्मद शमी के हाथों में जोर से लगी और मोहम्मद शमी चोटिल हो गए। जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

23वें ओवर में की वापसी

भारतीय टीम मैनेजमेंट और भारतीय फैंस में मोहम्मद शमी की चोट को देखने के बाद काफी चिंताएं छा गई। क्योंकि मोहम्मद शमी भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों मैं से एक हैं। और इस तरह से उनका चोट के कारण मैदान छोड़ना भारतीय टीम के लिए बेहद खराब रहा। लेकिन इसके बाद एक बार फिर से 23 में ओवर में गेंदबाजी करने के लिए मोहम्मद शमी ने अपनी शानदार वापसी की।

खतरनाक नजर आ रहे बल्लेबाज ग्रेन फिलिप्प को बोल्ड आउट करके मोहम्मद शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया‌ भारतीय टीम मोहम्मद शमी की इस शानदार वापसी को देखने के बाद काफी संतुष्ट और प्रसन्न नजर आई।

शुभमन गिल का दोहरा शतक

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का दोहरा शतक पहले वनडे मैच की बड़ी हाइटलाइट रही। अभी बांग्लादेश के खिलाफ कुछ ही समय पहले ईशान किशन दोहरा शतक जड़ने में कामयाब रहे थे। उन्होंने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था, और अब ईशान किशन का रिकॉर्ड शुभमन गिल तोड़ चुके हैं। अब शुभमन गिल का नाम ऐसे सबसे कम उम्र के बल्लेबाजों में शामिल हो गया है, जिनके द्वारा दोहरा शतक जड़ा गया।

Read Also:-बाबर आजम और रोहित शर्मा की भारत-पाकिस्तान में नहीं बल्कि T20 World Cup के लिए इस देश में होगी भिड़ंत