IND vs NZ:- वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज में हुए तमाम बदलाव , जानिए कैसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग XI

IND vs NZ:- भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की समाप्ति के बाद अब T20 मैचों की सीरीज का आयोजन होने जा रहा है। जोकि 27 जनवरी से रांची में शुरू होगा। एक बार फिर से हार्दिक पांड्या इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। पृथ्वी शॉ इस सीरीज में अपनी वापसी कर चुके हैं। हार्दिक पांड्या के लिए पहले T20 मैच के लिए अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन चुनना काफी कठिनाइयों भरा है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको हार्दिक पांड्या की चुनी गई संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे।

टॉप ऑर्डर –

इस सीरीज के पहले मैच के दौरान टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन ओपनिंग करते नजर आएंगे। इस समय शुभमन गिल काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने एकदिवसीय सीरीज में 360 रन बनाए थे। इसी के साथ वह इस सीरीज के लीडिंग रन स्कोरर भी रहे थे। अपनी इस फॉर्म को शुभमन T20 सीरीज में भी जारी रखने का पूरा प्रयास करेंगे। उनके बाद राहुल त्रिपाठी नंबर 3 पर खेलते नजर आएंगे, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम T20 मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

मध्यक्रम –

टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव कप्तान हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को खेलते देखा जाएगा। इस समय सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अपनी आखिरी पारी में सूर्यकुमार यादव काफी शानदार शतक जड़ने में कामयाब रहे थे। इस समय सूर्यकुमार यादव सीरीज में अपनी इसी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखने का पूरा प्रयास करेंगे।

गेंदबाजी –

स्पिनर गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव खेलते देखे जाएंगे। कुलदीप के अतिरिक्त तेजतर्रार गेंदबाजी की जिम्मेदारी शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक पर होगी। इस सीरीज में अपनी बेहतर और तेजतर्रार गेंदबाजी से उमरान मलिक सबको प्रभावित करने का पूरा प्रयास करेंगे।

Read Also:-IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ही यह मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर