IND vs ENG: टीम इंडिया अपना लास्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है इस दौरे पर इंडिया को एक टेस्ट टीम T20 और वनडे मैच खेलने हैं. लेकिन यह दौरा शुरू होने के पहले ही भारतीय टीम को एक जोरदार झटका लगा है दरअसल उसके पीछे की वजह है एक शानदार और स्टार प्लेयर का बाहर हो जाना. आइए जाने कौन है वह प्लेयर

दरअसल इंग्लैंड दौरे से पहले केएल राहुल चोटिल हो गए हैं जिसकी वजह से वह मैच से बाहर हो चुके हैं राहुल अब अपना विदेश में इलाज करवाएंगे वही क्रिकबज से मिली जानकारी के मुताबिक-बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार (16 जून) को कहा, ‘यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे.’ राहुल के इस महीने के अंत या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी जाने की संभावना है. ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो जाने के कारण भारतीय टीम को जोरदार झटका लगा है राहुल ने टीम इंडिया के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने कैप्टन रोहित शर्मा के साथ मिलकर कई मैच भी जताए हैं, केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन बनाए हैं.

ऐसे में राहुल का बाहर हो जाना टीम को काफी दुखदाई साबित हो सकता है, आइए नजर डालते हैं भारत की टेस्ट टीम के क्रिकेटर पर-रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.