IND vs BAN: Test Match के दौरान कैसा होगा मौसम का हाल, अगर हो गई बारिश तो किसे होगा नुकसान

IND vs BAN : ढाका में भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा Test Match खेला जाएगा, जिसके लिए दोनों ही टीमें ढाका पहुंच गई हैं। 22 दिसंबर गुरुवार से इस टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि इस टेस्ट मैच के दौरान मौसम का क्या हाल हो सकता है।

बारिश के चलते कहीं मैच हुआ ड्रा, तो नुकसान में भारत

ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान लगाकर मौसम की जानकारी दी जा चुकी है।

मौसम विभाग के अनुसार दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कहीं से भी बारिश की संभावना किसी भी दिन नजर नहीं आ रही है। मैच के पांचो दिन मौसम साफ और खुला रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। वही पांचों दिन 25 -26 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान रहने का अनुमान भी लगाया गया है।

गौरतलब है कि अगर भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना चाहती है, तो किसी भी कीमत पर भारतीय टीम को अपने सभी मैचों को जीतना ही होगा। ऐसे में बारिश या किसी अन्य कारणों के चलते अगर भारतीय टीम का कोई भी मैच ड्रा होता है तो भारतीय टीम को फाइनल से बाहर होना पड़ेगा।

भारत अब तक इस मैदान पर नहीं हारा एक भी मैच

साल 2000 से भारतीय टीम बांग्लादेश की टीम का दौरा कर रही है। अब तक भारत बांग्लादेश के विरुद्ध 12 टेस्ट मैच खेलने में कामयाब रहा है, जिनमें भारतीय टीम 10 टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर सकी जबकि उसके दो मैच ड्रा साबित हुए।

22 सालों से अब तक बांग्लादेश टेस्ट में भारत के खिलाफ पहली टेस्ट जीत हासिल करने के इंतजार में खड़ा हुआ है। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा, कि क्या 22 साल के लंबे इंतजार को बांग्लादेश की टीम ढाका में समाप्त कर पाएगी या फिर से शिकस्त ही हाथ लगेगी।

Read Also:-IND vs BAN: Indian Team में दूसरे टेस्ट में नजर आएंगे बड़े बदलाव, इस दिग्गज को 12 साल बाद मिलेगा मौका