IND vs AUS : Indian Team के लिए बड़ी खुशखबरी ऑस्ट्रेलिया दौरे से Team India का सबसे बड़ा दुश्मन हुआ बाहर

IND vs AUS: Indian Team को नए साल की शुरुआत में कई सारी सीरीज खेलनी है, जिनमें भारत और श्रीलंका के साथ-साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज भी शामिल है। जोकि 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

माना जा रहा है, कि ऑस्ट्रेलिया का एक विस्फोटक बल्लेबाज इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया से बाहर हो चुका है। यह खिलाड़ी अभी चोटिल चल रहा है, जिसके चलते यह अपनी टीम के साथ जुड़ने में नाकाम रहा।

टीम से बाहर चल रहा यह खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के चलते यहां जिस खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि मिशेल स्टार्क हैं, जिन्हें इस समय उंगली में चोट आ गई है। माना जा रहा है कि अभी वह काफी लंबे समय तक टीम से बाहर ही रहेंगे।

हालांकि इस बारे में उन्होंने कहा है, कि अगला दौरा भारत का होने वाला है, लेकिन समय के साथ देखते हैं कि आखिर स्थिति क्या होती है। इस समय कैमरुन ग्रीन भी टीम में शामिल नहीं है, यकीन जताया जा रहा है, मिशेल स्टार्क से पहले ही कैमरून अपनी वापसी कर सकते हैं।

दर्द के बाद भी खेले पिछला मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज में चोट के कारण बाहर हुए मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में दर्द के बाद भी 18 ओवर की गेंदबाजी करने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि,

“मुझे पूरी तरह से कन्फर्म नहीं है, कि आगे क्या होगा। गेंद पर नियंत्रण रखने के लिए मुझे अपनी मध्यमा उंगली की बहुत आवश्यकता होती है। मैं बहुत अधिक दर्द निवारक गोलियां भी खा चुका हूं। इंजेक्शन भी ले सकता था, लेकिन मैं जानता था, कि मुझे एहसास की आवश्यकता थी, कि मैं वास्तव में इस उंगली का इस्तेमाल कर रहा हूं”।

यह रहा पूरा शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज नागपुर में 9 से 13 फरवरी के बीच में खेली जाएगी। इसका दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 से 21 फरवरी में खेला जाएगा। वहीं तीसरा टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च धर्मशाला में और चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च अहमदाबाद में खेला जाना है।

Read Also:-IND vs SL : मैच से पहले ही श्रीलंका ने चली बड़ी चाल, भारत के खिलाफ T20 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को बनाया उपकप्तान