रोहित और विराट को नजरअंदाज करते हुए इन चार खिलाड़ियों को Ishan kishan ने बताया अपना पसंदीदा और सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज Ishan kishan इन दिनों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में ईशान किशन जहां 210 रनों की शानदार पारी खेले वही वनडे के बाद भी रणजी ट्रॉफी में यह खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहा है।

लेकिन जब हाल में ही ईशान किशन से उनके चार पसंदीदा कप्तानों के विषय में पूछा गया तो विमल कुमार के स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ईशान किशन ने अपने जवाब से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

नंबर वन कप्तान के रूप में यह खिलाड़ी

बेबाकी से ईशान किशन ने अपना जवाब देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 बेस्ट कप्तानों का चयन किया जिसमें पहले नंबर पर ईशान किशन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम को रखा।

पूरी दुनिया धोनी की कप्तानी से बहुत अच्छे से वाकिफ है, कि कैसे यह खिलाड़ी अपनी कप्तानी में भारत को ICC की तीन बड़ी ट्रॉफियां दिलाने में कामयाब रहा।

तीन विदेशी कप्तान भी शामिल

ईशान किशन की चार कप्तानों की लिस्ट में 3 विदेशी खिलाड़ियों को भी जगह प्रदान की गई। जिसमें दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग का नाम शामिल है।

वही नंबर तीन पर अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ को जगह दी गई, ‌जिनकी अगुवाई में अफ्रीका क्रिकेट जगत में कई बड़े रिकॉर्ड हासिल करने मैं कामयाब रहा। ईशान किशन द्वारा अपना चौथा पसंदीदा कप्तान न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम बताए गए।

टॉप 4 गेंदबाजों के नाम

ईशान किशन से इसी बात के चलते दुनिया के टॉप 4 गेंदबाजों के बारे में पूछा गया, तो ईशान किशन ने नंबर 1 पर जसप्रीत बुमराह को जगह देते हुए नंबर दो पर मिचेल स्टार्क को अपना पसंदीदा गेंदबाज बताया है। वही नंबर 3 पर पैट कमिंस का नाम लिया और नंबर चार पर उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी को बेहतर गेंदबाज का दर्जा दिया है।

Read Also:-Mumbai Indians को मिला अगला Kiron Pollard,174 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए हर 24वीं गेंद पर एक विकेट पक्का