IND vs NZ : वनडे सीरीज के बाद T20 सीरीज के टाइमिंग में किए गए बदलाव, जानिए कब, कहां और कैसे देखे लाइव प्रसारण

IND vs NZ : इंदौर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज के समापन के बाद अब टीम इंडिया T20 सीरीज के लिए रांची पहुंच चुकी है। जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की शुरुआत 27 जनवरी से होगी और रांची में इसका पहला मुकाबला शुक्रवार 27 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद रविवार को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला और 1 फरवरी को अहमदाबाद में तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

कहां और कैसे देखें मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जाएगा, जोकि शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 3 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स -1 पर अंग्रेजी में और स्टार स्पोर्ट्स 4 और 5 पर तमिल तेलगू में देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्त इस मैच का लाइव प्रसारण सभी डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है।

अगर इस मैच को आप मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर देखना चाहते हैं, तो आपको हॉटस्टार डाउनलोड करना होगा। कई भाषाओं में इसकी मेंबरशिप लेकर आप इस मैच का आनंद उठा सकते हैं। वही जानकारी के लिए बता दें, कि इस मैच के प्रसारण की शुरुआत 6:00 बजे से हो जाएगी और अगर कहीं आप Jio के ग्राहक हैं तो इसका आनंद आप JIO TV पर उठा सकते हैं।

एकदिवसीय सीरीज में हुई भारत की जीत

भारतीय टीम खेली जा रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को 3-0 से जीत कर अब T20 सीरीज के लिए पहुंच चुकी है। अंतिम मुकाबले में इंदौर में भारतीय टीम न्यूजीलैंड की टीम को 90 रनों से मात देने में कामयाब रही। इस मैच के दौरान भारत की तरफ से शुभमन गिल और रोहित शर्मा द्वारा शतक जड़ा गया, जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे द्वारा शतक जड़ा गया था।

वही भारत की तरफ से 3 विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजे गए। जबकि मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार शुभमन गिल के नाम रहा। क्योंकि सीरीज में वह 360 रन बनाने में कामयाब रहे थे। इसके साथ ही इस दौरान उनका औसत 160 रहा है। इसी के साथ शुभमन भारत की तरफ से तीन मैचों की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सके।

Read Also:-IND vs NZ:- वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज में हुए तमाम बदलाव , जानिए कैसी होगी भारत की संभावित प्लेइंग XI