Hardik Pandya की कप्तानी के कोच आशीष नेहरा ने खोले राज, बताया सफलता का बताया बड़ा कारण

आईपीएल और T20 सीरीज जिताने वाले कप्तान Hardik Pandya की लोगों के द्वारा जमकर तारीफें की जा रही है। T20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद अब इस फॉर्मेट में जमकर बदलाव जारी है। इसके साथ साथ ट्रांजिशन को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। कि अपनी ही सरजमीं पर हार्दिक पांड्या ने पहली बार इस सीरीज को जीता है। इसके साथ-साथ अपनी कप्तानी पर भी उन्होंने कई बातें कहीं। सिर्फ इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या ने अपनी इस सफलता का सबसे बड़ा श्रेय धोनी और विराट को ना देकर इस खिलाड़ी को दिया है।

हार्दिक ने आशीष नेहरा को दिया श्रेय

हार्दिक की कप्तानी के दौरान ही श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत 2-1 सीरीज जीतने में कामयाब रहा। हार्दिक पांड्या ने इस सीरीज की जीत का पूरा श्रेय आशीष नेहरा को देते हुए कहा कि-

“अगर गुजरात के दृष्टिकोण से देखूं, तो मेरे लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण यह है, कि मैंने ऐसे कोच के साथ काम किया है। हमारी मानसिकता के कारण आशीष नेहरा ने मेरे जीवन में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया है। हो सकता है कि हम दो लोग अलग-अलग व्यक्तित्व वाले नजर आए, लेकिन हमारे क्रिकेट के विचार बिल्कुल सामान है”।

मेरी कप्तानी को निखारने वाले आशीष नेहरा

इसी के साथ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि

“मैं उनके साथ था, और उन्होंने मेरी कप्तानी को और भी अधिक बेहतर किया। मुझे वही हासिल करने में सफलता मिली, जो कुछ मैं जानता हूं। यह बात सिर्फ मेरा आश्वासन हासिल करने के बारे में थी। एक बार जब मुझे वह मिले, उन्होंने मुझे इस खेल के बारे में जागरूक किया। जो मैं हमेशा से समझता था। यह उस बात को जानने और उसका समर्थन करने से जुड़ी हुई थी, जो मैं पहले से ही जानता था। उन्होंने पूरी तरह से हर समय मेरी सहायता ही की है।”

हार्दिक बन सकते हैं परमानेंट कप्तान

हार्दिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले आयरलैंड में सीरीज जीतने में कामयाब रही, उसके साथ साथ श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में भी 2-1 से जीत अपने नाम कर सकी। ऐसी सिचुएशन में हार्दिक पांड्या को भारती टीम का परमानेंट कप्तान बनाया जा सकता है। इसका आगाज न्यूजीलैंड सीरीज से हो सकता है।

Read Also:-Suryakumar Yadav की तारीफ में Gautam Gambhir के ट्वीट पर भड़क उठे फैंस, बोले भला-बुरा