अहमदाबाद आईपीएल टीम, जो इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL2022)  संस्करण में अपनी शुरुआत कर रही है, अहमदाबाद आईपीएल टीम ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाने की घोषित कि है। उनके साथ फ्रैंचाइज़ी के अन्य दो ड्राफ्ट पिक्स के रूप में राशिद खान और शुभमन गिल होंगे।

फ्रैंचाइज़ी के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने खुलासा किया कि हार्दिक और राशिद खान को ₹15 करोड़ की राशि के लिए चुना गया था, जबकि गिल ₹8 करोड़ के लिए बोर्ड पर आते हैं।

यह पहली बार होगा जब हार्दिक और राशिद एक ही आईपीएल टीम में खेलेंगे। ऑलराउंडर ने पहले पांच बार के आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया था जबकि अफगान इंटरनेशनल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा था।

एक अनकैप्ड हार्दिक को मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने 2015 में INR 10 लाख में चुना था। एक दुर्जेय ऑलराउंड विकल्प के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी शानदार वृद्धि ने मुंबई से उन्हें 2018 सीज़न के लिए बनाए रखने का आग्रह किया, जिससे उन्हें INR 11 करोड़ का भुगतान किया गया। फ्रैंचाइज़ी में अपने सात सीज़न के प्रवास के दौरान, हार्दिक ने 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए और 20.69 के स्ट्राइक रेट से 42 विकेट भी लिए।

हालाँकि, हार्दिक (Hardik Pandya) ने पिछले सीज़न में एक भी ओवर नहीं फेंका था और उनकी बल्लेबाजी के आंकड़े में काफी गिरावट आई थी, जो कि टूर्नामेंट के 15 वें सीज़न के लिए मुंबई द्वारा उन्हें रिटेन नहीं करने का प्राथमिक कारण था। उनकी फिटनेस के मुद्दे ने भारतीय प्रबंधन को आसन्न विश्व कप के लिए अन्य विकल्पों की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया है, हार्दिक पीठ की चोट के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे मुद्दे से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले महीने संन्यास की घोषणा के बाद सनराइजर्स द्वारा राशिद को रिटेन नहीं करना सबसे बड़ी चर्चा थी। वह 2017 में 4 करोड़ रुपये में SRH में शामिल हुए थे और 2018 सीज़न से पहले उन्हें 9 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था। उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 76 मैचों में 6.33 की इकॉनमी रेट से 93 विकेट लिए।

युवा गिल के लिए, यह उनकी दूसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी होगी, जो 2018 की नीलामी में 1.8 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुई थी। उन्होंने टीम के लिए 58 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 31.48 की औसत से 1417 रन बनाए, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल थे।