Hardik Pandya: भारत देश की राजधानी दिल्ली में IND vs SA का सीरीज का आगाज़ हुआ. साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को पांच मैचों की सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम के लगातार 12 T-20 मैचों पर अंकुश लग गया है. ईशान किशन ने 48 गेंद पर 76 रन की पारी खेली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन का मजबूत स्कोर बनाया। सके जवाब में प्रोटीज टीम ने शुरुआती कुछ विकेट गंवाने के बाद दिए गए टारगेट को पांच गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मेहमान टीम की ओर से रस्सी वैन डेर डूसन (नाबाद 75) और डेविड मिलर (नाबाद 64) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 131 रन की साझेदारी कर अपनी टीम लिए जीत आसान कर दी.

भले ही टीम इंडिया मैच हार गयी हो लेकिन भारतीय स्टार हार्दिक पांड्या और अच्छा अनुभव रखने वाले दिनेश कार्तिक के लिए ये मैच बहुत स्पेशल था. दोनों प्लेयर्स लंबे समय के बाद ब्लू जर्सी में वापस लौटे थे. जहां हार्दिक ने आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. वहीं कार्तिक (Dinesh Karthik) लगभग तीन साल बाद टीम में लौट रहे थे.

एनरिक नॉर्खिया की फुल लेंथ गेंद को मिडविकेट की ओर मारने के बाद हार्दिक ने सिंगल लेने और कार्तिक को स्ट्राइक देने से मना कर दिया. उसके बाद स्टेडियम पर मौजूद सभी दर्शक हैरान हो गए. मैच के अंत में साउथ अफ्रीका ने 212 रन के टारगेट को पांच गेंद शेष रहते हुए हासिल किया और सात विकेट से जीत दर्ज की.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, सीरीज का दूसरा टी20 कटक के बाराबती स्टेडियम में 12 जून (रविवार) को खेला जाएगा.