Harbhajan Singh: पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों का जब से ऐलान हुआ है सियासी उलट पलट देखने को मिल रही है. सियासी दांव-पेंच को देखकर कयास लगाया जा रहा है कि कई हस्तियां भी राजनीतिक पार्टियों में जल्द ही शामिल हो जाएंगे। ऐसे में मुख्य हस्तियों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का आता है. हाल ही में रिटायरमेंट का एलान करने के बाद हरभजन (Harbhajan Singh) अपनी राजनीतिक पारी शुरू करना चाहते हैं हालांकि वह किस पार्टी में जाएंगे उन्होंने (Harbhajan Singh) अभी तक इस बात का कोई भी खुलासा नहीं किया है.

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हरभजन ने कहा है मैं किसी राजनीतिक पार्टी को ज्वॉइन करूंगा या नहीं, ये आपको जरूर बताऊंगा. मुझे राजनीतिक पार्टी से ऑफर है. मैं मन बना रहा हूं, मन हुआ तभी जाऊंगा. उन्होंने कहा, राजनीति को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया. फ्यूचर प्लान बनाना है. अगर किसी राजनीतिक पार्टी में जाना होगा, तो सबकी सलाह लेंगे. उम्मीद है कि आप मेरा साथ देंगे.

अब बात यह उठती है कि हरभजन सिंह राजनीति में आते हैं या नहीं और अगर आते हैं तो उनके लिए कौन सी पार्टी बेहतर होगी इस सवाल के जवाब में 22 फ़ीसदी जनता ने कांग्रेस का नाम लिया वही 40 फ़ीसदी जनता का मानना है कि हरभजन को आप यानी आम आदमी पार्टी ज्वाइन करनी चाहिए 2 प्रतिशत लोगों ने अकाली दल का भी नाम लिया तो वही बीजेपी की राह दिखाने के लिए हरभजन सिंह को 9% लोगों ने कहा यही नहीं 7% लोगों ने तो कोई विकल्प ही नहीं चुना और 6% लोगों को लगता है कि हरभजन को राजनीति में नहीं आना चाहिए दरअसल एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के नाम से एक पोल शुरू किया जिसमें जनता के पास ऑप्शन थे और जनता ने अलग-अलग मत देकर हरभजन की दुविधा दूर करने की कोशिश की.