Harbhajan Singh: Hopefully Ganguly changes the selection panel
Harbhajan Singh: Hopefully Ganguly changes the selection panel

भारत के अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को उम्मीद है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली मौजूदा चयन पैनल में ‘बदलाव’ करेंगे और ‘मजबूत लोगों’ को इसमें शामिल करेंगे।

हरभजन सिंह हाल में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं दिए जाने के बावजूद भारत की टी20 टीम से बाहर किए जाने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

हरभजन (Harbhajan Singh) ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे लगता है कि वे उसके धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। चयन पैनल में बदलाव की जरूरत। मजबूत लोगों की जरूरत… उम्मीद करते हैं कि दादा (सौरव गांगुली) जो जरूरी है वह करेंगे।’’

इसे भी पढ़ें : IPL Auction : आईपीएल टीमों ने कुल 127 खिलाड़ियों को बरकरार रखा

हरभजन ने तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य कांग्रेस के शशि थरूर के ट्वीट का भी हवाला दिया।

थरूर ने 25 साल के केरल के खिलाड़ी सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर निराशा जताई थी।

उन्होंने पूछा, ‘‘बिना मौका दिए बिना संजू सैमसन को बाहर किए जाने से बेहद निराश हूं। तीन टी20 मैचों में वह पानी लेकर गया और इसके बाद उसे बाहर कर दिया गया। वे उसकी बल्लेबाजी की परीक्षा ले रहे हैं या धैर्य की?’’

इसे भी पढ़ें : Viral Video: आउट होने पर Cheating करने लगे विराट कोहली

मौजूदा चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद हैं जिन्हें छह टेस्ट और 17 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का अनुभव है। समिति के अन्य सदस्य देवांग गांधी, जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और गगन खोड़ा हैं।

सैमसन ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में केरल के लिए चार मैचों में 112 रन बनाए। वह अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेले थे।