Virat kohli की टीम के साथ ट्विटर पर हुआ बड़ा हादसा, मांगनी पड़ी फ्रेंचाइजी को माफी

21 जनवरी को आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी  Virat kohli की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है। हैकर्स द्वारा आरसीबी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के नाम तक को बदल दिया गया है। इसके साथ ही इस अकाउंट से कई प्रकार के अलग-अलग पोस्ट भी ट्वीट किए गए हैं।

खुद फ्रेंचाइजी द्वारा अपनी ऑफिशियल इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी गई। आइए जानते हैं, इस पूरे मामले के बारे में।

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी गई जानकारी

फ्रेंचाइजी द्वारा अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए कहा गया कि

21 जनवरी 2023 की सुबह करीबन 4:00 आरसीबी का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। इस घटना के घटित होने के बाद हमारे पास से अकाउंट के सभी अधिकार थोड़ी देर के लिए चले गए थे। ट्विटर की सभी प्राइवेसी गाइडलाइन फॉलो करने के बाद हमें जो घटना प्राप्त हुई। वह भी हमारे नियंत्रण में नहीं थी, उसके बाद हमारे द्वारा प्रोफाइल से जो भी ट्वीट और रिट्वीट हुए, उसका भी हम किसी प्रकार से समर्थन नहीं करते हैं। इसके साथ साथ हम अपने सभी फैंस से इन असुविधाओं के लिए खेद व्यक्त करते हैं।”

अकाउंट हैक होने के बाद किए गए 2 ट्वीट

दरअसल अकाउंट हैक होने के बाद आरसीबी के अकाउंट से 2 ट्वीट किए गए। एक ट्वीट सुबह 6:30 बजे के करीब किया गया, और इन दोनों ही ट्वीट में सिर्फ कार्टून नजर आ रहे थे। यह दोनों ट्वीट किसी बैटिंग या गेमिंग एप जैसे नजर आ रहे थे।

इस घटना के घटित होने के बाद अकाउंट की प्रोफाइल तक गायब हो गई थी। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा, कि इस फ्रेंचाइजी के ट्विटर अकाउंट पर खड़ी हुई यह गंभीर समस्या कैसे दूर की जाएगी।

इससे पहले भी हैक हो चुका है आरसीबी का ट्वीटर अकाउंट

ऐसा पहली बार घटित नहीं हुआ है जब आरसीबी के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया हो, इससे पहले भी सितंबर 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया था।‌ लेकिन तब फ्रेंचाइजी द्वारा इसे जल्द ही रिस्टोर कर लिया गया था।

21 जनवरी आ गया है, और आरसीबी द्वारा इस अकाउंट को अभी तक रिस्टोर नहीं किया जा सका है। आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर 6.4 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद है। जिसे साल 2009 में क्रिएट किया गया था।

Read Also:[।CC world test championship के फाइनल की तारीख का हुआ ऐलान, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला