IND vs NZ : कल से होगी भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले की शुरुआत जानिए पूरे मैच का शेड्यूल

IND vs NZ : 18 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है। इस समय यह दोनों ही टीमें बेहतरीन और शानदार फॉर्म में चल रही हैं। जहां न्यूजीलैंड पाकिस्तान को उसकी ही सरजमीं पर हराकर आ रही है, वहीं श्रीलंका को भारत अपनी ही सरजमीं पर क्लीन स्वीप कर चुका है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार यह सीरीज बेहद ही रोमांचक नजर आएगी।

कब और कहां होगा मैच

इस सीरीज का आगाज एकदिवसीय सीरीज से किया जाएगा, जिसका 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला मैच खेला जाएगा। वहीं 21 जनवरी को रायपुर में इसका दूसरा मुकाबला संपन्न होगा। इसके साथ ही सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 24 जनवरी को खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के बाद इन दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच रांची में 27 जनवरी को खेला जाएगा, वहीं 29 जनवरी को लखनऊ में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इसके साथ साथ तीसरा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 फरवरी को खेला जाएगा।

जानकारी के लिए बताएं की सभी वनडे मुकाबलों की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर 2:00 से होगी वही शाम 7:00 बजे सभी T20 मैच की शुरुआत होगी।

कहां देख सकते हैं मैच

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर न्यूजीलैंड सीरीज के सभी मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। लेकिन अगर आप कहीं बाहर हैं, और मैच का आनंद उठाना चाहते हैं, तो इस सीरीज का लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

दोनों देशों की स्क्वॉड रहीं ऐसी

भारतीय वनडे टीम : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय वनडे टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक के नाम शामिल हैं।

न्यूजीलैंड वनडे टीम‌ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड वनडे टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में के टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली नाम शामिल है।

Read Also:-World Cup से पहले न्यूजीलैंड ने बड़ा दाव खेलते हुए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज को किया अपनी टीम में शामिल