ऐसे 5 मशहूर Cricketers जिन्होंने दो बार रचाई शादी, एक तो ऐसा जो 66 के उम्र में भी ले चुका सात फेरे

 

भारत देश में एक Cricketers का जीवन हमेशा सुर्खियों से भरा हुआ रहता है। अपनी लव लाइफ से लेकर अपने जीवन से जुड़ी हर एक छोटी बड़ी बातों के लिए क्रिकेटर हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं। फैंस अपने क्रिकेटर की हर व्यक्तिगत बातों को जानने में रुचि रखते हैं। हालांकि मैदान पर किसी क्रिकेटर का कैसा प्रदर्शन है, इस बात से अधिक उसके व्यक्तिगत जीवन में चल रहे विवादों को लेकर फैंस को रुचि रहती है।

अक्सर फैंस को लोगों के द्वारा की गई दो शादियों से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर किसी फैंस का चहेता क्रिकेटर या फिल्मी सितारे इस तरह की हरकत कर बैठते हैं, तो वह बहुत जल्द ही सोशल मीडिया पर छा जाते हैं। क्रिकेट जगत में ऐसे कई क्रिकेटर सामने आए, जो 2 से अधिक बार सात फेरे ले चुके हैं। आइए इस आर्टिकल के जरिए बात करेंगे ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने जीवन में दो से अधिक बार साथ फेरे लिए।

इमरान खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इमरान खान का नाम भी उन खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने अपने जीवन में 2 से अधिक बार शादियां रचाई। जी हां इमरान खान ने अपने जीवन में तीन शादियां की, जिनमें उनकी पहली दो पत्नियों और उनकी उम्र में करीबन 21 वर्ष का अंतर था।

68 वर्षीय इमरान खान ने अपनी पहली शादी ब्रिटिश सोशल वर्कर जेमिमा गोल्डस्मिथ से रचाई। लेकिन उनकी यह शादी मात्र 9 वर्ष ही टिक सकी। इसके बाद दूसरी शादी उन्होंने एक पत्रकार रेहम खान के साथ की, जोकि मात्र 9 महीने ही टिक सकी। फिर इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने तीसरी बार बुशरा मेनका के साथ शादी रचाई, लेकिन मौजूदा समय में यह दोनों भी अलग हो चुके हैं। इमरान खान पर उनकी तीसरी पत्नी बुशरा द्वारा घरेलू हिंसा जैसे गंभीर आरोप लगाए। जिसके चलते अभी कुछ समय पहले ही यह दोनों अलग हो चुके हैं।

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी अपने जीवन में दो बार सात फेरे लिए। अपनी बचपन की मित्र निकिता बंजारा के साथ उन्होंने अपनी पहली शादी रचाई। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता बंजारा और भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय के बीच आपस में प्रेम संबंध बन गए थे, जिसके चलते निकिता और कार्तिक का तलाक हो गया था। उसके बाद साल 2015 में स्क्वाश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से कार्तिक ने शादी रचाई, और अब दोनों एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं।

ब्रेट ली

क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज तर्रार और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते बल्लेबाजों को चकमा देने में कामयाब साबित रहे।

वह भी ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने दो शादियां रचाई। साल 2006 में उन्होंने पहली शादी एलिजाबेथ ली के साथ की, जोकि अधिक समय तक नहीं टिक सकी और साल 2009 में ही इन दोनों का तलाक भी हो गया। उसके बाद इस 44 वर्षीय क्रिकेटर ने लाना एंडरसन से साल 2014 में शादी रचाई, जिससे उन्हें हेलेना नाम की एक बेटी भी हुई।

शोएब मलिक

साल 2002 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने आयशा सिद्धकी से शादी की थी। लेकिन दोनों के बीच आपसी तालमेल न बैठ पाने के कारण 2010 में उनका तलाक भी हो गया। फिर 12 अप्रैल 2010 में उनका विवाह सानिया मिर्जा के साथ हुआ। इन दोनों की शादी को लेकर भी काफी विवाद रहा, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कभी ठीक रहे ही नहीं। लेकिन यह दोनों आपस में एक दूसरे को बहुत अधिक प्रेम करते थे, जिसके चलते सानिया और शोएब का यह रिश्ता आज तक चल रहा है। इसके साथ इनका एक छोटा बेटा भी है,जिसका नाम उन्होंने इजहार मिर्जा मलिक रखा है।

अरुण लाल

दो या दो से अधिक शादी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल का नाम भी शामिल है। उन्होंने अपनी पहली शादी रीना नाम की लड़की से की थी। लेकिन अभी कुछ समय पहले ही वह उससे अलग हो चुके हैं। लेकिन रीना के बहुत अधिक बीमार पड़ने के कारण उनका ध्यान रखने के लिए इस समय अरुण उनके साथ ही रह रहे हैं।

66 वर्षीय अरुण लाल ने कोलकाता में अपनी पुरानी दोस्त बुलबुल साहा के साथ शादी रचाई। कहा जाता है, कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी रीना से इजाजत लेकर ही अपनी दूसरी शादी की थी। लेकिन दूसरी शादी करने के बाद भी वह अपनी पहली पत्नी रीना का पूरा ध्यान रख रहे हैं।

Read Also:-IND vs NZ : रोहित शर्मा की बड़ी टेंशन, केएल राहुल के बाहर होने पर प्लेइंग XI में इन 2 खिलाड़ियों में किसे मिलेगा मौका