Virat Kohli की पोस्ट से घबराए फैंस , पूछा-कहीं ले तो नहीं रहे क्रिकेट से संन्यास

सोशल मीडिया पर Virat Kohli की शेयर की गई एक पोस्ट ने उनके चाहने वालों को परेशान करके रख दिया है। जी हां, शनिवार दोपहर करीब 11:00 बजे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली द्वारा अपनी एक फोटो पोस्ट की गई, जिसमें हाथ में बल्ला थामें विराट कोहली पवेलियन की ओर लौटते नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के शेयर होने के बाद करोड़ों फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ गई हैं। उनके फैंस को ऐसा लगा, जैसे क्रिकेट को विराट कोहली हमेशा के लिए अलविदा बोलने जा रहे है।

मत किया करिए ऐसी पोस्ट शेयर, बोले फैंस

विराट कोहली की शेयर की गई इस पोस्ट को देखने के बाद एक फैंस ने लिखा कि भाई 10 सेकंड के लिए तो आपने बिल्कुल डरा ही दिया। क्षण भर के लिए तो ऐसा प्रतीत हुआ मानो आपके रिटायरमेंट की न्यूज़ है। वही उनके दूसरे फैंस ने लिखा कि भाई जब पोस्ट करते हैं तो जरा ढंग की पिक्चर का यूज किया करिए सुबह-सुबह ऐसी पिक्चर देखने के बाद हार्ट अटैक आ जाता है।

‘ऐसा प्रतीत हुआ जैसे R वर्ड आने वाला है’

विराट द्वारा अपने इंस्टाग्राम समेत टि्वटर और फेसबुक अकाउंट पर यही पोस्ट शेयर की गई। इस पर उनके चाहने वालों ने लिखा, कि एक पल के लिए तो ऐसा प्रतीत हुआ, मानो खतरनाक R वर्ड (R-रिटायरमेंट) आने वाला है। वही उनके दूसरे फैन ने लिखा कि मुझे तो ऐसा प्रतीत हुआ जैसे यह आपका टी-20 रिटायरमेंट अनाउंसमेंट था।

विराट की इस पोस्ट में आखिर क्या था ऐसा

भारतीय टीम की जर्सी में विराट कोहली ने अपनी एक फोटो जिसमें वह अपने हाथों में बैट थामे हुए पवेलियन की तरफ लौट रहे हैं, पोस्ट की। उनकी यह फोटो टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच की है। जिसमें विराट कोहली ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को हारता हुआ मैच जिताया था।

अपनी इस पोस्ट पर कोहली ने लिखा कि मेरे दिल में 23 अक्टूबर 2022 हमेशा ही खास रहेगा, क्योंकि इस मैच से पहले क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की एनर्जी मैंने कभी भी महसूस नहीं की थी। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से विराट कोहली ने अभी तक रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है, लेकिन उनकी शेयर की गई इस पोस्ट ने करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया है।

ऐसी ही घोषणा की थी धोनी ने

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा 15 अगस्त 2020 को शाम 7:29 पर की थी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शाम को एक वीडियो शेयर किया था जिसमें धोनी की पहली इनिंग से लेकर आखिरी इनिंग तक के सभी फोटोज थे। उनके इस बैकग्राउंड में ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…..’ ऐसा गाना भी चल रहा था।
धोनी ने इस पोस्ट पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए लिखा था, कि ‘मुझे 15 अगस्त 2022 को शाम 7:29 से रिटायर समझिए। आप सभी के इतने प्यार और सपोर्ट के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।’

बांग्लादेश दौरे पर नजर आएंगे विराट

क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से अब तक विराट कोहली ने रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है। भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर यह खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन 4 दिसंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम से खेलते अवश्य नजर आएंगे। भारत यहां 4 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच में तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

यहां जानिए भारत के बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Read Also:-Yuvraj Singh जैसे छक्के जड़ने की काबिलियत रखता है यह खिलाड़ी, मिलता मौका तो अकेले दम पर जिता सकता था मैच