"Team India से रोहित शर्मा और विराट कोहली को करो बाहर, दो उन दोनों को जगह"

Team India :बीसीसीआई द्वारा मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए वनडे और टी-20 टीम की घोषणा की जा चुकी है। जिसके चलते रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल का नाम की टी20 सीरीज के लिए टीम में था ही नहीं।

वहीं अब गौतम गंभीर मानते हैं, कि अब टीम में युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाना चाहिएं। जो साहस और निडरता के साथ क्रिकेट खेल सके। गौतम गंभीर की इस बात से ऐसा प्रतीत हो रहा था, मानो उनका इशारा रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को हटाकर नए खिलाड़ियों को शामिल करने का है।

युवा खिलाड़ियों को देना चाहिए मौका

काफी लंबे समय से T20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर चर्चाएं जारी हैं। जिसके चलते भारत के टीम में कई बदलाव भी हो सकते हैं। अभी हाल ही में खेले टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे मुख्य खिलाड़ी पूरी तरह से नाकाम साबित हुए।

गौतम गंभीर द्वारा भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम को लेकर सलाह देते हुए बताया गया, किं उनकी इच्छा किन युवा खिलाड़ियों को T20 टीम में शामिल करने की है।

“उनमें पूर्ण रूप से स्पष्टता अवश्य होनी चाहिए ,और चयनकर्ताओं के बीच अच्छा संवाद भी होना चाहिए। अगर चयन कर्ताओं द्वारा इन लोगों से परे रहकर फैसला लिया गया तो ठीक है, जहां तक मैं सोचता हूं, कि बहुत से ऐसे देशों के द्वारा ऐसा किया जा चुका है, जब चयनकर्ता और प्रबंधन कुछ व्यक्तियों से परे रहकर देखने का प्रयास करते हैं, तो काफी अफरा तफरी का माहौल मच जाता है।

सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी जीत सकते हैं विश्वकप

गौतम गंभीर द्वारा अपने बयान में आगे कहा गया

आखिरकार लोगो के बारे में यह सब नहीं है। लेकिन अगले T20 वर्ल्ड कप के लिए आप अपनी योजनाओं के बारे में कैसे जानना चाहते हैं। क्योंकि आप स्वयं वहां जाकर इसे जीतने की इच्छा रखते हैं। यदि आप लोगों के अंदर उसे जीतने की काबिलियत नहीं मौजूद है। यदि यह लोग पूर्ण रूप से सक्षम नहीं है तो जहां तक मैं समझता हूं आप कभी इसे हासिल करने के बारे में नहीं समझ पाएंगे। उस सपने को हासिल करने के लिए सूर्य कुमार जैसी युवा पीढ़ी ही आगे बढ़ सकती है।”

गौतम गंभीर द्वारा इशान किशन संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की मांग की गई, उन्होंने कहा

“व्यक्तिगत रूप से अगर आप मुझसे इस बात को पूछे तो यह काफी मुश्किल होगा। क्योंकि सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे लोगों को मिलाजुला मिश्रण मौजूद होना चाहिए। हार्दिक पांडया तो वहां मौजूद ही है, लेकिन मैं पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे लोगों को मिश्रण में लाने का पूरा प्रयास करना चाहता हूं। यह लोग निडर होकर आसानी से क्रिकेट खेल सकते हैं।”

Read Also:-CSK Team को लगा तगड़ा झटका, 13.25 करोड़ में बिका यह खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर