Indian Team की जीत के बाद भी यह खिलाड़ी साबित हुआ विलेन, अगले मैच में हार्दिक पांड्या नहीं दें सकेंगे चांस

श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान हार्दिक पांड्या द्वारा एक ऐसे खिलाड़ी को Indian Team में शामिल किया गया जो उनका भरोसा तोड़ चुके थे। इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जैसा प्रदर्शन करने के लिए शामिल किया गया था वह ऐसा करने में नाकाम रहा।

इन्हीं कारणों के चलते पहले टी-20 मैच के दौरान हार्दिक पांड्या की रणनीति पूरी तरह से गलत साबित हुई ।अब आगे कभी इस खिलाड़ी को दोबारा हार्दिक चांस नहीं दे सकेंगे।

पहले मैच में यह खिलाड़ी रहा फ्लॉप

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि संजू सैमसन है। संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए थे। लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी के दौरान पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। विकेटकीपर संजू सैमसन पहले मैच में मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए थे।

लेकिन हार्दिक पांड्या की रणनीति पर वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इसके बाद अगले मैच में अब शायद इस खिलाड़ी के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना काफी मुश्किल हो चुका है।

मुश्किल परिस्थितियों में दिया धोखा

जब किसी खिलाड़ी की टीम को बहुत अधिक आवश्यकता हो, तो ऐसी विषम परिस्थितियों पर उस खिलाड़ी को क्रीज पर टिके रहना चाहिए। पहले टी20 मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ।

इस मुकाबले के दौरान जब 2 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम का स्कोर 38 रन था, उस समय नंबर चार पर संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए। जिनके ऊपर स्कोर बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। वह मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए, इसके साथ साथ अपने इस कीमती मौके को भी उन्होंने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।

हार्दिक दूसरे मुकाबले से लेंगे बड़ा फैसला

इस तरह संजू सैमसन का पहले मैच के दौरान फ्लॉप प्रदर्शन रहा, जिसे देखने के बाद कहा जा सकता है, कि 5 जनवरी को होने वाले दूसरे T20 मैच के दौरान प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन के स्थान पर हार्दिक पांड्या राहुल त्रिपाठी को मौका दे सकते हैं। क्योंकि T20 फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने का इस खिलाड़ी के पास विशेष अनुभव मौजूद है।

इन्हीं कारणों के चलते हार्दिक पांड्या एक बार फिर से बड़ा दान खेल सकते हैं वही दूसरे T20 मैच के दौरान भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर की भूमिका ईशान किशन द्वारा निभाई जा सकती है।

Read Also:-Team India के पास जहीर खान जैसा खतरनाक गेंदबाज हैं मौजूद, पर नहीं कर पा रहा 3 साल से वापसी