IND vs SL : बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी यह खिलाड़ी हुआ रोहित और राहुल की राजनीतिक जुगलबंदी का शिकार, सिर्फ पानी पिलाते आ रहा नजर

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच के दौरान सभी को इस बात की उम्मीद थी, कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो सका। अब भी रोहित शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सिर्फ केएल राहुल पर ही अपना विश्वास जताया है।

ईशान किशन ने जड़ा था दोहरा शतक

बांग्लादेश एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच के दौरान ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा था। उस मैच में ईशान किशन ने 131 गेंदों में 24 चौके और 10 छक्कों की सहायता से 210 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद भारत का अगला वाइट बॉल सीरीज श्रीलंका की T20 सीरीज था। जिसके तीन मैचों में ईशान किशन को मौका मिल सका। लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा एक दिवसीय सीरीज आते ही ईशान किशन के दोहरे शतक को भुला दिया गया और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

केएल राहुल पर भरोसा

ईशान किशन के रिप्लेस पर भारतीय टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को अधिक प्राथमिकता दे रही है। ओपनिंग की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल निभा रहे हैं। काफी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल पर रोहित और द्रविड़ की जुगलबंदी बहुत अधिक भरोसा जता रही है।

ईशान किशन की खराब किस्मत

अगर किसी और टीम में ईशान किशन शामिल होते, तो उस टीम के वह प्रमुख बल्लेबाज होते। लेकिन भारतीय टीम में ईशान किशन सिर्फ बेंच गर्म करते ही नजर आ रहे हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का तो यहां तक कहना है, कि राहुल की तरफ बीसीसीआई का बहुत अधिक झुकाव है। इसलिए लगातार उन्हें ही मौके दिए जा रहे हैं। कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है, कि बीसीसीआई ईशान किशन के साथ तगड़ी राजनीति खेल रही है।

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में सम्मिलित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक के नाम शामिल हैं।

Read Also:-IND vs NZ : न्यूजीलैंड ने किया भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान