Team India के सीरीज जीतने के बाद भी तीसरे वनडे से बाहर होगा यह खिलाड़ी

आज रायपुर में Team India और न्यूजीलैंड के बीच एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया गया। न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 108 रन ही बनाने में कामयाब रही, जिसे भारत अपने 2 विकेट खोकर हासिल करने में कामयाब रहा।

भारत तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को 2-0 से जीतने में कामयाब रहा, लेकिन भारतीय कप्तान द्वारा तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत के सुपरस्टार गेंदबाज को बाहर किया जा सकता है।

बाहर होगा यह खिलाड़ी

तीसरे वनडे से कप्तान रोहित शर्मा द्वारा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर किया जा सकता है। उनका बाहर होने का कारण उन्हें आराम देना होगा, क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

शमी की जगह ले सकेगा यह खिलाड़ी

मोहम्मद शमी के रिप्लेस पर तीसरे वनडे में उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है। क्योंकि उमरान मलिक की गिनती भारत के ऐसे गेंदबाजों में होती है, जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। कई बार अपनी तीव्र गति के चलते उमरान मलिक ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

उमरान मलिक ने एक मैच के दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। उमरान मलिक अब तक भारत के लिए सात वनडे मैचों में 12 विकेट हासिल कर चुके हैं।

मोहम्मद शमी का रहा बेहतरीन प्रदर्शन

दूसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 108 रन बनाने में कामयाब रहा। भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी 6 ओवर में 18 रन देकर तीन सफलताएं प्राप्त कर सकें। और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान शमी ने कहा

‘मैं हमेशा बेहतर लय और लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करने का प्रयास करता हूं, मुझे गेंद हवा में लहराती देखने का शौक है। भारत अपने 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य तक पहुंच सका है’।

Read Also:-बिहार के लाल ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से Ranji Trophy में मचाया तहलका, इस गेंदबाज के सामने बल्लेबाजों का हुआ बुरा हाल