Dinesh Karthik ने Hardik Pandya को लेकर दी अपनी राय, बोले - कप्तानी के लिए ...

टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik द्वारा कहा गया, कि भविष्य में भारतीय टीम के सफल T20 कप्तान Hardik Pandya साबित हो सकते हैं जोकि मौजूदा समय में कप्तान के तौर पर न्यूजीलैंड दौरे पर गए हुए है। ICC T20 World Cup 2022 के बाद दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। इससे पहले भी इस टी-20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी का पद संभाल चुके हैं। इसके अतिरिक्त गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 का खिताब भी हार्दिक की कप्तानी के दौरान ही अपने नाम करने में कामयाब रही।

एक अच्छे कप्तान के सभी गुण मौजूद

जब IPL 2022 के दौरान गुजरात टाइटंस का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया था, उस समय क्रिकबज पर दिनेश कार्तिक से पूछा गया, कि हार्दिक के कप्तान बनने के बाद उन्होंने कैसा महसूस किया। उन्होंने कहा कि मुझे अच्छे से याद है, लेकिन मैं उस समय क्रिकबज पर नहीं था, मैं तो उन लोगों के बीच में मौजूद था, जो वास्तव में मानते थे, कि हार्दिक पांड्या एक अच्छा कप्तान बन सकता है। इसके कई कारण मौजूद हैं, हार्दिक को लोग बहुत पसंद करते हैं और वहीं हार्दिक भी लोगों की नब्ज का पता देखते ही लगा लेते हैं। मैं मानता हूं कि मुझे उसके अंदर काफी दर्द नजर आया। मुझे ऐसा लग रहा था, कि वह उससे पहले भी बहुत कुछ झेल चुका है, और खुद को वह सर्वश्रेष्ठ साबित करना चाहता है। वह घायल था, लेकिन अपने आप को साबित करने की कोशिशों में लगा हुआ था। वह मैदान पर कमबैक करते हुए जमकर अपनी ट्रेनिंग को पूरा कर रहा था। और इन्हीं सब बातों के चलते वह lPL 2022 का एक सफल कप्तान बन सका। उसे देखने के बाद मुझे तो ऐसा महसूस होता है, कि वह खिलाड़ी एक क्ले के जैसा था, जिसे आशीष नेहरा द्वारा एक कप्तान के रूप में अच्छे से संवारा गया।

लोगों को समझने की अच्छी परख

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, कि जहां तक मैं जानता हूं, हार्दिक के अंदर लोगों को समझने की अच्छी परख मौजूद है। किसी भी कप्तान के लिए सबसे बड़ा एस्पेक्ट उसकी सहानुभूति होता है, और उसके साथ-साथ आप अपने खिलाड़ी को किस रूप में देखना चाहते हैं, और उसके साथ-साथ उसका इस्तेमाल किस तरह से करना है। मेरे मुताबिक हार्दिक इन दोनों ही बातों को लेकर बहुत अच्छे हैं। हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे टीम में सभी लोग बहुत पसंद और प्यार करते हैं। बतौर लीडर हार्दिक बहुत कुछ करने की क्षमता रखते हैं। जहां तक मैं समझता हूं, कि हार्दिक अपने इस खेल को बहुत अच्छे से जानता है, और वह एक बहुत सफल कप्तान भी साबित होगा।

Read Also:-BCCI ने खराब परफॉर्मेंस और World Cup में शिकस्त के चलते सेलेक्टर्स को किया बर्खास्त