श्रीलंका के खिलाफ Team India में शामिल हुआ इरफान पठान जैसा घातक स्विंग गेंदबाज, पावरप्ले में ही विरोधियों की हस्ती मिटाने का रखता है दम

इस समय Team India में कई ऐसे खिलाड़ियों को चांस दिया जा रहा है, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते हर किसी का दिल जीतने में कामयाब साबित हो रहे हैं। आज एक ऐसे ही क्रिकेटर की हम बात करेंगे, जो घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इन्हीं कारणों के चलते श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भी इस खिलाड़ी को चांस मिल सका है।

इनके पीछे का सबसे बड़ा कारण इस खिलाड़ी का आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना माना जा रहा है। क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से यह खिलाड़ी हर किसी का दिल जीतने और अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहा है।

इस गेंदबाज को मिल सका चांस

यहां जिस गेंदबाज की बात हो रही है, वह कोई और नहीं, बल्कि शिवम मावी है, जो आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन और शानदार खेल प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए मौका दिया गया है।

इसका सबसे मुख्य कारण यह रहा की शिवम स्विंग गेंदबाज के साथ-साथ लोअर ऑर्डर बल्लेबाजी में भी काबिलियत रखते हैं। इन्हीं कारणों के चलते इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को लगातार टीम इंडिया में जगह दी जा रही है।

इरफान पठान की नजर आती है छवि

भारतीय टीम में मौका मिलने वाला शिवम मावी जिस प्रकार की गेंदबाजी करता है, उसे देखने के बाद इरफान पठान की याद आ जाती है। इस गेंदबाज के अंदर दोनों तरफ से स्विंग कराने की काबिलियत मौजूद है। जो पावरप्ले के दौरान 1 विकेट टेकर भी बन सकता है। इनकी गेंद में बहुत अधिक वेरिएशन देखने को मिलता है, जो किसी भी बल्लेबाज को आसानी से चकमा दे सकता है। माना जा रहा है, कि इस खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम में इसका सफर काफी लंबा हो सकता है।

इस खिलाड़ी के आंकड़े रहे शानदार

भारतीय टीम में चांस पाने वाले 24 वर्षीय खिलाड़ी शिवम मावी के प्रदर्शन की बात की जाए, तो 10 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए यह खिलाड़ी 44 विकेट हासिल कर सका है। वहीं 38 लिस्ट ए मैच में शिवम के नाम 63 विकेट दर्ज हैं। भारतीय टीम को एक युवा खिलाड़ी के रूप में एक बेहतर ऑलराउंडर मिल सका है, जो भारतीय टीम में काफी लंबे समय तक अपना सफर तय करेगा।

Read Also:-IND vs SL : Team India में आखिर जसप्रीत बुमराह और जडेजा को फिट होने के बाद भी नहीं मिल सकी जगह, हुआ बड़ा खुलासा