केएल राहुल पर मंडराया संकट, Team India में हुई वीरेंद्र सहवाग जैसे धाकड़ ओपनर की एंट्री

Team India : भारत के सलामी बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारत को कुछ ऐसे क्षड़ दिए थे, जिस पर भारत को काफी गर्व हो रहा था। साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम का हिस्सा रह चुके वीरेंद्र सहवाग ने जब से संन्यास की घोषणा की है, तब से Team India को उनके जैसे सलामी बल्लेबाज की कमी अक्सर खलती रही है।

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स तो यहां तक कह रहे थे, कि शायद अब टीम इंडिया को वीरेंद्र सहवाग जैसा दूसरा क्रिकेटर नहीं मिल पाएगा। लेकिन भारतीय टीम में एक ऐसे क्रिकेटर की एंट्री हुई है जो वीरेंद्र सहवाग की कमी को पूरा कर सकता है।

वीरेंद्र सहवाग की जगह लेने वाला खिलाड़ी

भारत को टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से वीरेंद्र सहवाग बेहतरीन शुरुआत दिलाने की काबिलियत रखते थे। ठीक वैसे ही भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल की भी स्थिति है, कुछ मैचों में उन्होंने भी भारत को सहवाग जैसी ही शुरुआत दिलाई है। शुभमन गिल एक बहुत ही मजबूत और श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं अपने बेहतरीन ताबड़तोड़ प्रदर्शन के चलते यह खिलाड़ी रन बनाने की काबिलियत रखता है। शुरू के ओवर के दौरान गेंदों को स्विंग कराते हुए इसका काट भी शुभमन गिल के पास मौजूद है। इन्हीं कारणों के चलते कहा जा सकता है, कि वीरेंद्र सहवाग की जगह लेने वाला खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शुभमन गिल ही है।

लेकिन पूरी तरह से शुभमन गिल को वीरेंद्र सहवाग नहीं माना जा सकता है, पर इतना जरूर कहा जा सकता है, कि यह खिलाड़ी भारत के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इसके साथ ही सहवाग की कमी को काफी हद तक दूर भी करने की काबिलियत रखता है।

शुभमन गिल का अब तक का करियर

शुभमन गिल ने अब तक के करियर के दौरान इस साल खेले गए एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट दोनों में ही शतक जड़ा है। इस साल टेस्ट के दौरान खेले गए दो मैचों में शुभमन गिल 151 रन बनाने में कामयाब रहे, वही इसी साल 12 ओडीआई में भी उनके नाम 638 रन दर्ज हैं।

ओवरऑल क्रिकेट की बात की जाए, तो अब तक भारत के लिए शुभमन गिल 15 एकदिवसीय मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 687 रन निकले वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक भारत के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक जड़ते हुए वह 709 रन बनाने में कामयाब रहे।

Read Also:-क्या एक बार फिर से Shikhar दे रहे हैं Janhvi Kapoor की लाइफ में दस्तक, जानिए