Coronavirus Crisis: Spanish clubs allowed training with a group of 14 players
Coronavirus Crisis: Spanish clubs allowed training with a group of 14 players

Coronavirus Crisis: पिछले हफ्ते समूह प्रशिक्षण में केवल 10 खिलाड़ियों को अनुमति दी गई थी क्योंकि कारावास -19 के साथ लगभग 27,000 ज्ञात लोगों की मृत्यु हो गई है, जो कि हार्ड हिट राष्ट्र में धीरे-धीरे उठाए जा रहे प्रतिबंधों की वजह से है।
लुप्त लीग क्लबों को 14 खिलाड़ियों तक के समूहों के साथ प्रशिक्षित करने की अनुमति है क्योंकि लीग तीन सप्ताह से कम समय में फिर से शुरू करने के लिए ट्रैक पर रहता है।

पिछले सप्ताह समूह प्रशिक्षण में केवल 10 खिलाड़ियों को अनुमति दी गई थी क्योंकि कारावास प्रतिबंधों के कारण धीरे-धीरे हार्ड-हिट राष्ट्र में उठाया जा रहा है जहां लगभग 27,000 ज्ञात लोग COVID -19 के साथ मारे गए हैं।

टीमों को प्रतियोगिता में लौटने के लिए तैयार माना जा सकता है इससे पहले समूह प्रशिक्षण सत्र तपस्या चरण का हिस्सा हैं। फुल स्क्वाड सत्र अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है, इस पर निर्भर करता है कि कोरोनोवायरस महामारी कैसे आगे बढ़ती है।

ये भी पढ़ें: गंभीर बेरोजगारी का सामना कर रहा भारत, कई व्यवसाय दिवालिया हो सकते हैं: Rahul Gandhi

स्पैनिश लीग के अध्यक्ष जेवियर टेबस ने रविवार को लीग ब्रॉडकास्टर मूवीस्टार के साथ अपने साप्ताहिक साक्षात्कार में कहा, “हम इस महामारी के दौरान कुछ बहुत ही कठिन और जटिल क्षणों से गुजरे हैं और हम बंदूक नहीं चलाना चाहते हैं।”

खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के पहले चरण के दौरान केवल व्यक्तिगत रूप से अभ्यास करने की अनुमति दी गई थी।

टेबस ने कहा कि प्रतियोगिता 11 जून को प्रशंसकों के बिना फिर से शुरू होने की उम्मीद है – गुरुवार – सेविले डर्बी के साथ। उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वियों सेविला और रियल बेटिस के बीच लोकप्रिय प्रथम-स्तरीय मैच स्पेन में महामारी के दौरान प्रतिस्पर्धा में वापसी और “उन लोगों को सम्मानित करना, जो अपनी जान गंवा चुके हैं” को सम्मानित करने का एक अच्छा तरीका होगा।

टेबस ने कहा कि 11 जून की तारीख की गारंटी देना असंभव है क्योंकि निर्णय अंततः इस बात पर निर्भर करता है कि महामारी और प्रशिक्षण कैसे आगे बढ़ता है। यह लगभग तीन महीने होगा जब फुटबॉल स्पेन और यूरोप के अधिकांश हिस्सों में आया था।

ये भी पढ़ें: बंगाल ने घरेलू उड़ान संचालन के लिए दिशानिर्देश जारी किये, 28 मई को फिर से शुरू…

“हमें चरणों को संरेखित करने की जरूरत है, स्पेनिश फुटबॉल महासंघ और स्पेनिश खेल परिषद के साथ मिलकर सब कुछ को अंतिम रूप देने के लिए,” उन्होंने कहा।
टेबस ने कहा कि जून के शुरू में लीग के फिर से शुरू होने की उम्मीद है, सभी चार राउंड के लिए कार्यक्रम, सभी मैचों के साथ खाली स्टेडियम में होने की उम्मीद है। स्पेनिश अधिकारियों को उम्मीद नहीं है कि प्रशंसकों को गर्मियों के बाद तक कम से कम खेल कार्यक्रमों में अनुमति दी जाएगी।

लीग के अध्यक्ष ने कहा कि स्पैनिश गर्मियों के दौरान किकऑफ समय उच्च तापमान को ध्यान में रखेगा। सेविला-बेटिस खेल रात 10 बजे शुरू होने की उम्मीद है। स्थानीय समय (2000 GMT)।

“सप्ताह के दौरान किकऑफ़ समय के लिए हमारी योजना दोपहर या शाम को 7: 30-8 बजे या 9: 30-10 बजे के बीच खेलना होगी,” उन्होंने कहा। “सप्ताहांत में, तीन स्लॉट होंगे: 5 पीपीएम, 7:30 बजे, 9:30 या 10 बजे।”

लीग को मार्च के मध्य में 11 राउंड शेष के साथ निलंबित कर दिया गया था। डिफेंडिंग चैंपियन बार्सिलोना के पास रियल मैड्रिड पर दो अंकों की बढ़त है।