भारतीय टीम की जीत के बाद भी भड़क उठे कप्तान Rohit Sharma, जानिए कारण

अपने पहले ही मैच के दौरान भारत न्यूजीलैंड को 12 रनों से शिकस्त देने में कामयाब रहा, जिसके चलते टीम इंडिया की पहली शुरुआत जीत के साथ हुई। लेकिन भारतीय कप्तान Rohit Sharma को इस जीत से कोई खास खुशी महसूस नहीं हो सकी। टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 350 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी, कि इस मैच को भारत लंबे अंतर से जीत सकेगा। लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिसके चलते न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस मैच के काफी करीब आ पहुंचे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद आग बबूला हो उठे।

गुस्से में कही यह बात

मैच समाप्त होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि,

“अगर मैं ईमानदारी से बताऊं, तो जैसी बल्लेबाजी माइकल ब्रेसवेल कर रहे थे, और उनकी बल्लेबाजी के दौरान जिस तरह की गेंदबाजी की जा रही थी। माइकल ब्रेसवेल की वह क्लीन बॉल स्ट्राइकिंग थी। हम ऐसा समझते थे, कि अगर हमारी गेंदबाजी बेहतर रहती है, तो हम तब तक अपनी स्थिति पर बने रहेंगे। जब तक हम वास्तव से गेंद से नहीं फिसलें। लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा ही हुआ, जैसा कि मैंने टॉस में कहा था, कि मैं अपने आपको चुनौती देना चाहता हूं। लेकिन जिसकी मुझे उम्मीद थी, यह वैसी स्थिति थी ही नही”

रोहित शर्मा शुभमन की बल्लेबाजी से है बेहद प्रसन्न

मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल द्वारा दोहरा शतक जड़ा गया। उनकी इस बेहतरीन पारी को देखने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि,

“वास्तव में शुभमन गिल का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। जिस फॉर्म में वह मौजूद थे, उसका पूरा फायदा उठाने के लिए ही हमने उनका श्रीलंका सीरीज के दौरान समर्थन किया है। फ्री- फ्लोइंग बैटर और यह देखना बहुत अधिक रोमांचक होगा। वही मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन सिर्फ इस खेल में ही नहीं बल्कि रेड -बॉल, T20 फॉर्मेट और वनडे में भी काफी बेहतरीन रहे हैं। यह देखना वास्तव में काफी बेहतर है, कि वास्तव में वह कैसी गेंदबाजी करते हैं। क्योंकि वह जैसा करना चाहता है उस पर अमल करते हुए अपनी योजनाओं को लेकर बहुत अधिक स्पष्ट रहता है।”

Read Also:-IND vs NZ : वर्ल्ड कप 2023 से पहले सच आया सामने, टीम इंडिया के लिए जीत के बाद भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ यह सुपरस्टार