IND vs NZ सीरीज से पहले लंबे समय बाद टीम में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री, एक ओवर में मैच पलटने की रखता है काबिलियत

IND vs NZ : श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी, जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव हो चुका है। जी हां इस टीम में अचानक एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री कराई गई, जो पिछले काफी समय से बाहर चल रहे थे।

अचानक टीम में मिला मौका

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को शामिल किया गया है। दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि मैट हेनरी के पेट की मांस पेशियों में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए खिंचाव आ गया था। जिसके चलते वह टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन अब ब्रेसवेल की वापसी भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए तय मानी जा रही है। अभी भी इस खिलाड़ी को ठीक होने में लगभग 4 सप्ताह का समय लग सकता है।

टीम के लिए कर सकते हैं घातक गेंदबाजी

कीवी टीम की तरफ से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए कप्तानी की बागडोर टॉम लैथम संभालते नजर आएंगे। जिनके द्वारा अब पूरी रणनीतियां तैयार की जा चुकी है। इन्हीं कारणों के चलते अचानक ब्रेसवेल को चोटिल मैट हेनरी के रिप्लेस पर टीम में शामिल किया गया है।

इस खिलाड़ी द्वारा अब तक 68 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए, इसके साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से इन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अतिरिक्त भारत दौरे के लिए टीम सऊदी के रिप्लेस पर न्यूजीलैंड में जैकब डफी को शामिल किया गया है।

यह रहा पूरा शेड्यूल

18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज की शुरुआत होगी। जहां 21 जनवरी को दूसरा वनडे हैदराबाद में, वही रायपुर में 24 जनवरी को तीसरा वनडे, इंदौर में खेला जाएगा। इसके साथ-साथ रांची में 27 जनवरी को, दूसरा टी20 29 जनवरी को लखनऊ में, और तीसरा टी20 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Read Also:-IND vs SL:- श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान ऐसी रहेगी Team India की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता