IPL 2023 से पहले मुकेश अंबानी ने फैंस को दिया बड़ा तोहफा, जानिए कैसे फ्री में देख सकते हैं पूरा आईपीएल

IPL के आगामी सीजन को लेकर दर्शकों में बहुत अधिक एक्साइटमेंट नजर आ रहा है। हालांकि दर्शकों के इस उत्साह को जिओ टीवी के मालिक मुकेश अंबानी द्वारा और भी अधिक बढ़ा दिया गया है। दरअसल हाल ही में आईपीएल के फ्री टेलीकास्ट को लेकर एक बहुत बड़ी जानकारी सामने आई है। जिसको सुनने के बाद आईपीएल का हर एक फैन खुशी से झूम उठेगा। यह बड़ी खुशखबरी कौन सी है, आइए जानते हैं।

आईपीएल 2023 की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग करेगा जिओ टीवी

दरअसल एक्सचेंज फॉर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2023 के आईपीएल की जिओ टीवी फ्री लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। जी हां, आईपीएल के सीजन के लिए Viacom 18 द्वारा डिजिटल मीडिया के इसको खरीद लिया गया है और इसके बाद अब आईपीएल की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी करेगा।

हालांकि आईपीएल 2022 का लाइव स्ट्रीमिंग 6 भाषाओं में किया गया था। तो वही मौजूद जानकारी के अनुसार 11 भाषाओं में आईपीएल 2023 स्ट्रीम करने की तैयारियों में लगा हुआ है।

मिनी ऑप्शन को भी जिओ सिनेमा पर किया था लाइव

बता दे आईपीएल के टीवी और डिजिटल मीडिया राइट की बोली अगले 5 सालों के लिए लगाई गई थी अलग-अलग कंपनियों द्वारा दोनों ही राइट को खरीदा गया था हालांकि इन दोनों राइट की कुल बोली 44,075 लगाई गई थी। जिसमें 23,575 में टीवी राइट्स ले गए थे, जबकि डिजिटल राइट्स के लिए 20,500 करोड़ की बोली लगाई जा चुकी थी।

टीवी के लिए स्टार स्पोर्ट्स और डिजिटल स्पोर्ट्स द्वार डिजिटल ने Viacom 18 द्वारा राइट्स को जीता गया था।

Read Also:-Virat Kohli के ऊपर बाबा नीम करोली की ऐसी कृपा, जब भी गए दर्शन करने मैदान पर आकर ठोकी सेंचुरी