IPL: इन दिनों आई पी एल 2022 चल रहा है, क्रिकेट प्रेमियों में आईपीएल का खुमार सर चढ़कर बोल रहा है आईपीएल के टाइमिंग को लेकर बीसीसीआई ने खुलासा किया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं दरअसल बीसीसीआई जल्द ही मैचों की टाइमिंग बदलने जा रहा है. इस साल IPL में शाम के मैच साढ़े सात बजे शुरू होते हैं, जबकि दोपहर के मैचों की टाइमिंग साढ़े 3 बजे है.

जबकि अगले साल दोपहर का मैच 4 बचे से शुरू हो सकता है. जबकि रात का मैच 8 बजे से खेला जाएगा. BCCI यह टाइमिंग आईपीएल 2023 से 2027 लागू करने की प्लानिंग बना रही है. क्रिकबज से मिली जानकारी की माने तो, ‘डबल हेडर के लिए बीसीसीआई का पसंदीदा समय भारतीय मानक समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे है. आईपीएल के पहले 10 सीजन में यही टाइमिंग देखने को मिली थी, जहां 4 बजे से दोपहर का मैच 8 बजे से शाम का मैच खेला जाता था’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल से अधिक से अधिक मुनाफा जाता है जिसके लिए वह आईपीएल की टाइमिंग बदलने जा रहा है भारत में 8:00 बजे प्राइम टाइम माना जाता है और इस समय दर्शकों की संख्या भी बढ़ती है बता दें, यह प्रतिक्रिया केवल पांच साल के दूसरे चक्र में, स्टार स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर के अनुरोध पर शुरुआती समय को थोड़ा पहले किया गया था. स्टार स्पोर्ट्स ने 16347 करोड़ रुपये का भुगतान मीडिया राइट्स के लिए किया था.