IND vs BAN: Team India के लिए सीरीज जीतने के तुरंत बाद आई बुरी खबर, चोट के कारण यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ श्रीलंका दौरे से बाहर

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज (25 दिसंबर, रविवार) को खेला गया। जिसे Team India 3 विकेट से जीत कर 2-0 से सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही। भारतीय टीम का यह खिलाड़ी चोट के कारण इसी बीच लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गया है।

भारतीय टीम के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज अभी 3 जनवरी से ही खेलनी है, जिसके लिए यह खिलाड़ी काफी मायने रखता था। भारतीय टीम के लिए इससे पहले एक बुरी खबर सामने आई है, जिसके चलते भारतीय टीम के लिए इस धाकड़ खिलाड़ी के बाहर होने से काफी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

चोट के कारण लंबे समय के लिए हुआ बाहर यह दिग्गज

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि कप्तान रोहित शर्मा ही हैं। जो हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगने के कारण काफी समय से परेशान चल रहे हैं। इस समय उनकी यह चोट और भी अधिक गंभीर हो गई है, और माना जा रहा है, कि अब रोहित शर्मा जनवरी में होने वाली श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज से भी वंचित रह जाएंगे।

इस सीरीज से पहले बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने जो वनडे सीरीज खेली है, रोहित शर्मा उसमें चोट का शिकार हो गए हैं। जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से भी पूरी तरह से बाहर चल रहे हैं, और अब आगामी सीरीज के लिए भी वह मौजूद नहीं होंगे।

इस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी कप्तानी

रोहित शर्मा मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान हैं, भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भी उनकी अनुपस्थिति के चलते कप्तानी की बागडोर केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई थी। लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को जनवरी में जो T20 मुकाबला खेलना है, उसमें कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या को दी जा सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में कप्तानी संभालते हुए हार्दिक ने बेहतरीन और शानदार खेल प्रदर्शन किया था।

टीम इंडिया का साल 2023 के लिए शेड्यूल

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का इस समय आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इसके बाद टीम इंडिया को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। 10 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी, ऐसी सिचुएशन में अब कहा जा सकता है, कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम में बहुत से बदलाव नजर आ सकते हैं।

Read Also:-IND vs BAN : बांग्लादेश दौरे पर Playing XI में इस भारतीय खिलाड़ी को जगह न मिलने से मच गया बवाल, BCCI के खिलाफ हुआ खड़ा