बाबर आजम और रोहित शर्मा की भारत-पाकिस्तान में नहीं बल्कि T20 World Cup के लिए इस देश में होगी भिड़ंत

साल 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले की चर्चाएं अभी थमने का नाम ही नहीं ले रही है, कि अगले साल होने वाले T20 World Cup का शेड्यूल की चर्चाएं शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगला T20 वर्ल्ड कप होगा। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी उम्मीद जताई जा रही है, कि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहेंगे। यूएसए क्रिकेट अध्यक्ष द्वारा इस बात की भी पुष्टि की जा चुकी है, कि भारत और पाकिस्तान का मैच अमेरिका में संपन्न होगा।

USA क्रिकेट अध्यक्ष ने कहीं यह बात

यूएसए क्रिकेट अध्यक्ष अतुल राय द्वारा पीटीआई को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा गया कि,

“यह मैच भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबले को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए अमेरिका में कराया जाएगा। भारत के लिए इस मैच के सारे टिकट बिक गए थे। क्रिस टेटले की अध्यक्षता वाली आईसीसी टूर्नामेंट की टीम द्वारा मई में दौरा किया गया, जिसमें विभिन्न शहरों में काफी मैदानों का उन्होंने मुआयना किया। अभी कुछ ही समय पहले दिसंबर में उन्होंने फिर से आकर स्थलों का दौरा किया।”

दर्शकों के लिए बेहतर क्षमता वाले स्टेडियम की व्यवस्था

आगे बात करते हुए अतुल राय ने कहा कि यूएसए में कई ऐसे ग्राउंड मौजूद हैं। जिनके पास दर्शकों के लिए पर्याप्त क्षमता मौजूद है, दर्शकों से जुड़ी सभी चिंताओं को दूर करने के लिए उन्होंने देश में पिछली क्रिकेट घटनाओं का हवाला देते हुए बताया-

“अगर लॉस एंजिल्स के मैदान पर नजर डाली जाए, तो भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलने के लिए यहां तक पहुंच सका था। बड़ी बाउंड्री के साथ एक उचित क्रिकेट मैदान यहां पर मौजूद है जिसकी दर्शकों की क्षमता भी काफी बेहतरीन है। इसके साथ-साथ एक संभावना न्यूयार्क को लेकर भी है। क्योंकि वहां पर भी एक बड़ी आबादी में दर्शक इस खेल को बहुत अधिक पसंद करते हैं।”

उन्होंने आगे बताया कि,

“दो दशक पहले एनवाईसी के एक तत्कालीन मेयर द्वारा दावा करते हुए बताया गया था, कि न्यूयॉर्क में 8 लोगों में से एक क्रिकेट प्रेमी अवश्य मौजूद है। न्यूयॉर्क के किसी भी मैदान में आयोजित होने वाली स्थाई स्टैंड्स को अधिकतम 2 सप्ताह में पूर्ण किया जाएगा। सभी मैदानों में न्यूयॉर्क में टर्फ पिंचें मौजूद होती हैं”।

Read Also:-Hardik Pandya टी-20 के बाद वनडे की कप्तानी भी हथियाने की फिराक में, बीच मैदान में कर दिया कुछ ऐसा काम, गुस्से में आए रोहित शर्मा, वायरल वीडियो