Virat Kohli के ऊपर बाबा नीम करोली की ऐसी कृपा, जब भी गए दर्शन करने मैदान पर आकर ठोकी सेंचुरी

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान Virat Kohli ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 113 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके चलते उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया। यह Virat Kohli का लगातार दूसरा शतक था, जो उनके करियर का 45 वां शतक रहा।

इसी के साथ विराट कोहली भारत की सरजमी पर सबसे अधिक शतक (20 शतक) लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। विराट कोहली के लगातार दो बार शतक जड़ने के पीछे बाबा नीम करोली का हाथ माना जा रहा है।

वर्ल्ड कप के बाद गए थे दर्शनों के लिए

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली मैदान से बाहर थे और उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक भी लिया था। इस दौरान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बाबा नीम करौली के आश्रम दर्शनों के लिए गए थे। यह आश्रम उत्तराखंड के कुमाऊं में नैनीताल के पास कैंची धाम में स्थित है, जहां बाबा जी का आशीर्वाद लेने देश-विदेश से लोग आते रहते हैं।

माना जाता है, कि बाबा नीम करोली हनुमान जी के अवतार हैं। जहां बाबा के दर्शनों के लिए सुबह से शाम तक हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना बना रहता है। लेकिन मंगलवार और शनिवार को तो भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ता है। यह 2 दिन हनुमान के विशेष दिन माने जाते हैं।

बांग्लादेश दौरे के बाद फिर से गए थे दर्शनों के लिए

विराट कोहली तीसरे एकदिवसीय शतक जड़कर एकदिवसीय क्रिकेट में लगभग 3 सालों के लंबे इंतजार को खत्म करने में कामयाब रहे। इस शानदार शतक के बाद विराट कोहली एक बार अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बाबा नीम करोली के दर्शनों के लिए गए थे, लेकिन इस बार नैनीताल के कारण वह वृंदावन गए थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

वीडियो में साफ नजर आ रहा था, कि विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी के साथ बाबा जी के दर्शनों के लिए पहुंचे, और वहां जाकर उन्होंने बाबा का आशीर्वाद भी प्राप्त किया था।

इसके साथ-साथ विराट कोहली ने बाबा के कुछ समय के लिए प्रवचन भी सुने थे। बाबा के दर्शन के बाद एक बार फिर से उन्होंने अपनी मैदान पर वापसी की, और श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले ही मैच में शतक जड़ने में कामयाब रहे। इसी प्रकार उन्होंने लगातार दो शतक जड़े।

Read Also:-IND vs SL : विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद बताया खिलाड़ियों को बेहतरीन तरीका