IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की विजेता रहेगी यह टीम

IND vs AUS : 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की सबसे फेमस बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जिसे लेकर इस समय काफी तेजी के साथ चर्चाएं हो रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) में से कौन सी टीम इस सीरीज पर अपना अधिकार जमाने में कामयाब साबित होगी, इसे लेकर तरह-तरह की भविष्यवाणियां भी की जा रही हैं। एक विजेता टीम की तो भविष्यवाणी कर भी दी गई है।

इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही विजेता टीम की भविष्यवाणी की जा चुकी है। यह सीरीज इन दोनों टीमों के बीच बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत सकेगी यह टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली द्वारा इस बात की भविष्यवाणी करते हुए कहा गया कि,

“भारत के पास एक आदर्श टीम मौजूद है, लेकिन मैं उनके स्पिनरों से तब तक नहीं डरता, जब तक उनके द्वारा अनुचित विकेट नहीं बनाए जाते। यदि वह अनुचित विकट बनाते हैं, जैसे पिछली बार आधी सीरीज के दौरान किया था। तो हम नहीं जीत सकेंगे।”

हीली ने आगे बताया कि,

“ऐसी पिचों पर भी वह हमसे बेहतर खेलेंगे, लेकिन अगर उन्हें भारत जैसे सपाट विकेट मिलते रहते हैं, अच्छे सपाट बल्लेबाजी वाले विकेट और गेंदबाजों को सही मायने में कठिन परिश्रम की आवश्यकता है।”

भारत को रहना होगा सतर्क

9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली इस सीरीज को लेकर भारतीय टीम को अपना बचाव किसी भी प्रकार की गलती करने से करना होगा। बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इन चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जो भी टीम जीतेगी। वह जून 2023 में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सीधे फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब साबित होगी। इन्हीं कारणों के चलते दोनों टीमें जीतने के लिए भरसक प्रयास करना शुरू कर चुकी है।

इन खिलाड़ियों को लेकर बना सस्पेंस

इस समय आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। उन खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने वाले मिचेल स्टार्क का नाम भी शामिल है। हालांकि अभी इस खिलाड़ी के खेलने को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

इसके अतिरिक्त भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के खेलने की स्थिति को भी अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है, कि इन खिलाड़ियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले सब कुछ तंय कर दिया जाएगा।

Read Also:-Team India में 2 साल से जगह पाने को तरसता यह खिलाड़ी लगातार किया जा रहा चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज