IND vs BAN : रविचंद्रन अश्विन ने मैच जीतने के बाद किया बड़ा खुलासा, बताई श्रेयस अय्यर के साथ क्या रही बल्लेबाजी की रणनीति

IND vs BAN :भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत बांग्लादेश को 3 विकेट से हराने में कामयाब रहा। दूसरी पारी के दौरान भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया गया, जिसे 7 विकेट खोकर भारतीय टीम प्राप्त कर सकी। श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन भारत की तरफ से 8 विकेट लेते हुए 71 रनों की साझेदारी करके भारत को हारा हुआ मैच जिताने मैं कामयाब रहे, जिसके चलते रविचंद्रन अश्विन मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए। आइए जानते हैं आश्विन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में क्या कहा।

अश्विन ने कही यह बात

मैच के बाद रविचंद्रन अश्विन ने संजय मांजरेकर से बात करते हुए कहा कि

‘हमारे पास बहुत अधिक बल्लेबाजी शेष नहीं थी। यह खेल उन खेलों में से था, जहां जब हम थोड़ा सा ढीले पड जाते थे, तो मैंच हमसे कोसों दूर चला जाता था। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने बहुत ही अच्छी और बेहतर बल्लेबाजी की। कभी-कभी कुछ ऐसी स्थितियां सामने आ जाती हैं, जब आपको लगता है कि आपको इन चीजों से काफी आगे निकलना ही होगा। उन्होंने इस दौरान अच्छी लाइन फेंकी, और मुझे ऐसा लगा कि अब हमें अपने डिफेंस पर पूरा भरोसा नहीं है। मुझे श्रेयस की बल्लेबाजी करने का तरीका बहुत पसंद आया। यहां की पिच बहुत अच्छी हैं। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि गेंद बहुत जल्दी ही नरम हो गई है। इसका पूरा श्रेय तो बांग्लादेश को ही जाता है, जिन्होंने कुछ मौको के दौरान हमें बहुत अधिक दबाव में डाल दिया था।

काफी रोमांचक रहा मैच

अगर दूसरी पारी के दौरान श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी नहीं हुई होती, तो शायद ऐसा भी होता, कि भारत यह मैच पूरी तरह से हार जाता। श्रेयस अय्यर और आश्विन के बीच 71 रनों की मैच विनिंग साझेदारी की गई, जहां आश्विन 62 गेंदों में चार चौकों की सहायता से 22 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे, तो दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर 46 गेंदों में चार चौकों की सहायता से 29 रनों की पारी खेलते हुए भारत को मैच जीतकर जीत का ताज पहना दिया।

इससे पहले सुबह-सुबह भारत का विकेट स्तर काफी नीचे गिरता जा रहा था। जहां जयदेव उनादकट को 16 गेंदों में 13 रन बनाकर शकीब अल हसन ने शिकार बनाया था, इसके बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का आउट होना भी भारत की जीत के लिए बड़ा रोड़ा साबित हुआ। क्योंकि मात्र 9 रन बनाकर ऋषभ पंत मेहंदी हसन मिराज के शिकार बन गए थे, जिसके चलते भारत की जीत की उम्मीद खत्म होने की कगार पर पहुंच गई थी। बेहतरीन खेल रहे अक्षर पटेल भी आउट हो गए थे, जो कि इस पारी में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने में कामयाब रहे, 69 गेंदों में चार चौके की सहायता से उन्होंने 34 रनों की पारी खेली थी। लेकिन श्रेयस अय्यर और अश्विन ने भारत को अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते यह मैच जिता कर आखिर जीत का ताज पहना ही दिया।

Read Also:-IND vs BAN: 2-0 से सीरीज जीतने के बाद आश्विन को नजरअंदाज कर जीत का श्रेय दिया इन्हे, KL Rahul ने कही बड़ी बात