Dhoni: भारत देश में क्रिकेट को लेकर अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है, देश में क्रिकेट प्रेमी क्रिकेटर्स के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगाने तैयार हो जाते हैं. क्रिकेटर्स अपनी मेहनत की दम पर करोड़ों रूपए कमाते हैं, आज के समय में कई बॉलीवुड और क्रिकेटर्स तो ऐसे है जिनके पास वर्तमान समय मे खुद का प्राइवेट प्लेन है जिसकी कीमत करोड़ो अरबो में है. बात क्रिकेट की हो रही हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) को कैसे भूला जा सकता है. धोनी को आज के समय मे पूरी दुनिया जानती है और धोनी ही उन गिने-चुने क्रिकेटर्स में से है जिनके पास खुद का प्राइवेट प्लेन है जिसकी कीमत करोड़ो में है. धोनी क्रिकेट के अलावा भी अपने साइड बिजनेस से खूब सारा पैसा कमाते हैं.

Khata Book

खाताबुक के लॉन्च होने के कुछ ही समय बाद से 5 करोड से ज्यादा मर्चेंट जुड़ चुका है. 2020 में दिए एक बयान में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि खाताबुक जमीनी स्तर पर बदलाव लाने में काफी ज्यादा सक्षम हो रहा है.

Car 24

महेंद्र सिंह धोनी ने इस कंपनी में साल 2019 में निवेश किया था। यह कंपनी साल 2015 में शुरू हो गई थी और पुरानी कारों की खरीद फ़िरोद पर काम करती है.

Home loan

घरों के इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करने वाली एक कंपनी में धोनी ने साल 2021 में निवेश किया था किस कंपनी की शुरुआत साल 2014 से हो गई थी.

Mahi Residency

धोनी झारखंड के रांची में स्थित होटल माही रेजिडेंसी के भी मालिक है. इस बात की जानकारी बहुत कम लोगो को है. यह धोनी झारखंड के रांची में स्थित होटल माही रेजिडेंसी के भी मालिक है.

mahi

महेंद्र सिंह धोनी के एक कंपनी का मालिक है यह कंपनी भारत में 200 से ज्यादा जिम चलाती है जिन्हें स्पोर्ट वर्ल्ड नाम से चलाया जाता है.