बिहार के लाल ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से Ranji Trophy में मचाया तहलका, इस गेंदबाज के सामने बल्लेबाजों का हुआ बुरा हाल

जहां रोहित शर्मा और उनकी टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलने में लगी पड़ी है। वहीं भारत के घरेलू लीग यानि Ranji Trophy में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी धमाल मचाते नजर आ रहे हैं। बंगाल और हरियाणा के बीच खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में एक मुकाबले के दौरान एक युवा तेज गेंदबाज द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया गया। ऐसा कौन सा खिलाड़ी है, जो यह कारनामा रच बैठा। आइए इस आर्टिकल के जरिए आपको बताते हैं।

इस गेंदबाज ने मचाया धमाल

26 वर्षीय यह गेंदबाज अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते रणजी में तहलका मचाने में कामयाब रहा। इस धाकड़ गेंदबाज का नाम आकाशदीप है, जिसने हरियाणा की तरफ से रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन किया है। सिर्फ यह गेंदबाज ने केवल चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहा, बल्कि अपनी टीम को जिताने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जहां आकाशदीप बंगाल के खिलाफ पहली पारी में 13 ओवर में 65 रनों के नुकसान पर 5 विकेट लेने में कामयाब रहे। वहीं दूसरी पारी में 21 ओवर डालते हुए 51 रनों के नुकसान पर उनके द्वारा पांच विकेट हासिल किए गए। इस तरह से इस खिलाड़ी के नाम पर कुल 10 विकेट हो गए हैं।

कुछ ऐसा रहा मुकाबला

हरियाणा के खिलाफ बंगाल यह मुकाबला 50 रनों से जीतने में कामयाब रहा। बता दे जहां बंगाल अपनी पहली पारी में 419 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा, वहीं बंगाल के लिए अंशुतुप मजूमदार 145 रनों की बेहतरीन पारी खेलते नजर आए। तो वही हरियाणा की तरफ से मैदान पर कोई भी खिलाड़ी टिकने में नाकाम साबित रहा।

जिन कारणों से पहली पारी में वह मात्र 163 रन ही बना सके, वहीं दूसरी पारी में वह 206 रन बनाकर सिमट गए। अपनी बेहतरीन पारी खेलने के चलते आकाशदीप ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाजे गए हैं।

Read Also:-Virat Kohli और Sachin Tendulkar में कौन है सबसे बेहतर खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया जवाब