BCCI ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिल रही Team India में जगह

मौजूदा समय में Team India के कप्तान रोहित शर्मा हैं और उनकी कप्तानी के दौरान लगातार टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है पिछले कई सालों से रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं अभी घरेलू क्रिकेट में विशेष रुप से मुंबई के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी।

किसी समय रोहित शर्मा के साथ मुंबई के उनके एक दोस्त ने भी भारतीय टीम में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अपनी महत्वपूर्ण जगह बनाई थी लेकिन पिछले कुछ समय से यह खिलाड़ी लगातार टीम से बाहर चल रहा है आइए जानते हैं कि आखिर कौन है वह खिलाड़ी।

अजिंक्य रहाणे चल रहे टीम से बाहर

यहां जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वही कोई और नहीं बल्कि मुंबई की घरेलू टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं जो मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं साल 2013 में अजिंक्य रहाणे ने रोहित शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था अरे ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की की थी।

तब से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से अधिक मैच खेल चुके हैं उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 49 31 90 वनडे में 2962 और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मात्र 375 रन बनाए हैं रहाणे और रोहित शर्मा इन दोनों ही धाकड़ खिलाड़ियों ने मिलकर टीम इंडिया के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर ऐतिहासिक जीत दिलाई है।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के दौरान साल 2020 21 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भी शामिल है लेकिन स्थिति यह है कि जहां एक तरफ रोहित शर्मा के हाथों में भारतीय टीम की कमान है तो वही अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कमान संभालते नजर आ रहे हैं।

रहाणे कर रहे रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी

इस समय रहाणे मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी के दौरान दिल्ली के खिलाफ खेलते नजर आ रहे हैं उन्होंने पहली पारी में महज 2 रन बनाने में कामयाब रहे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 51 रन बनाए इसके बाद 104 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की सहायता से उन्होंने 51 रनों की अहम पारी खेली रहाणे इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

वही इससे पहले मुकाबले के दौरान दिल्ली के कप्तान हिम्मत सिंह द्वारा टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया अपनी पहली पारी के दौरान मुंबई 293 रन बनाने में कामयाब रही वहीं सरफराज खान द्वारा 125 रनों की धुआंधार पारी खेली गई। फिर वैभव रावल 114 की सेंचुरी के दम पर दिल्ली 369 रन बनाने में कामयाब रही वही अपनी दूसरी पारी के दौरान मुंबई टीम अपने 8 विकेट को 150 रनों तक गवा बैठी थी।

Read Also:-BCCI ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिल रही Team India में जगह