Delhi Capitals की जीत के बाद खुशी से झूम उठी कप्तान मेग लेनिंग, बताई शेफाली वर्मा को दी गई सलाह

Delhi Capitals की वीमेंस टीम द्वारा वूमेंस प्रीमीयर लीग (WPL) टूर्नामेंट में बेहद ही शानदार तरीके से शुरुआत की गई।अपने टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान ही दिल्ली कैपिटल्स आरसीबी को 60 रनों से हराने में कामयाब रही। टीम की तरफ से इस मैच के दौरान गेंदबाजों और बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया गया। इसके साथ साथ कप्तान मेग लेनिंग द्वारा अपनी टीम को बहुत ही अच्छे ढंग से लीड किया गया।

टीम के प्रदर्शन से कप्तान बेहद खुश

अपनी टीम का ताबड़तोड़ प्रदर्शन देखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उन्होंने मैंच के बाद बताया कि,

”हम गेंदबाजी के बारे में सोच रहे थे, बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं थे। शेफाली को दूसरे छोर से बल्लेबाजी करते हुए देखने में काफी मजा आया। हम दोनों बल्लेबाजी के दौरान हर समय मुस्कुरा रहे थे। इस टूर्नामेंट के बारे में यही सबसे अच्छी बात है, आपको ऐसे खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है जिनके साथ आप हमेशा नहीं खेलते।”

वहीं कप्तान ने अपनी टीम द्वारा खेली गई पहली पारी के 233 रनों के विशाल स्कोर के बारे में बात करते हुए कहा कि,

”हमें लगा कि यह एक अच्छा स्कोर है लेकिन यह इतना अच्छा विकेट था, इसलिए हमें पता था कि हमें अच्छी गेंदबाजी करनी है। टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करना शानदार है।”

टूर्नामेंट के पहले मैच के माहौल को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बताया कि,

”यह काफी मजेदार था, यह मैदान खेलने के लिए शानदार जगह है साथ ही समर्थक भी अद्भुत थे। हम उम्मीद करते हैं आगे भी हमें इसी तरह का समर्थन मिलेगा।”

शैफाली के साथ मिलकर की तूफानी शुरुआत

इस मैच के दौरान कप्तान मैग लेंनिंग और शेफाली शर्मा द्वारा पहले विकेट के लिए 162 रन जोड़े गए। शुरुआत से ही यह दोनों टीम के लिए तूफानी बल्लेबाजी करती नजर आई। जहां मेग लेनिंग 34 गेंदों पर 72 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं शेफाली वर्मा द्वारा 45 गेंदों पर 84 रन बनाए गए। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोनों आरसीबी के गेंदबाजों पर जमकर बरसी। आरसीबी की गेंदबाज हीथर नाइट इन दोनों ताबड़तोड़ बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब रही।

इन दोनों के आउट होने के बाद कप्पे और जेमिमा पारी को आगे बढ़ाते हुए टीम को 200 रनों तक पहुंचाने में कामयाब रही। यह दोनों खिलाड़ी अंत तक नाबाद नजर आई। जहां पहली पारी में दिल्ली कैपिटल्स 223 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, वहीं जवाब में आरसीबी टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 163 रन ही बना सकी, और 60 रनों से इस मैच में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Read Also:-Team India के लिए बड़ी खुशखबरी, T20 World Cup  में डायरेक्ट‌ मिली जगह