IND vs SL : श्रीलंका सीरीज में यह तीन खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर, Team India में हमेशा के लिए पक्की कर सकते हैं जगह

IND vs SL : भारतीय क्रिकेट टीम के नए घरेलू सत्र की शुरुआत जनवरी 2023 से हो जाएगी। मार्च के अंत तक चलने वाले इस सत्र के दौरान आस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी टीमें भारत का दौरा करते हुए कई मैच खेलेंगी। इस सत्र के दौरान सबसे पहला दौरा भारत का श्रीलंका की टीम करेगी, जो भारत के साथ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज में भारत के कुछ नए खिलाड़ियों को भी चांस दिया जा सकता है, जो इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में।

रवि बिश्नोई

कलाई स्पिनर रवि बिश्नोई अपनी घूमती हुई गेंदों के लिए जाने जाते हैं। साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू किया था। भारत की तरफ से अब तक वह 10 T20 मैच खेले हैं, जिसमें 16 विकेट उनके द्वारा हासिल किए जा सके।

इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी यह खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया। अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने का वह पूरा प्रयास करेंगे।

कुलदीप सेन

मध्य प्रदेश के रीवा के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था इसके बाद चोट के चलते हुए इस सीरीज से बाहर हो गए थे।

पिछले दिनों कुलदीप घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहे कई टूर्नामेंट के दौरान यह खिलाड़ी लीडिंग विकेट टेकर भी रह चुका है इसके साथ-साथ उनका आईपीएल में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है अब श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर वह अपनी भारतीय टीम में जगह पक्की करने का पूरा प्रयास करेंगे।

संजू सैमसन

हमेशा से ही संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें कई लोगों ने कई बार भारतीय टीम में रखने की बात कही। लेकिन उन्होंने अपना पदार्पण साल 2015 में किया था।

तब से अब तक यह खिलाड़ी सिर्फ 16 T20 मैच ही खेल सका, जिसमें 21.14 की औसत के साथ 296 रन बनाने में कामयाब रहा। अगर श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी को चांस दिया जाता है, तो वह इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी जगह पक्की करने का अवश्य प्रयास करेंगे।

Read Also:-IND vs SL : BCCI का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ Team India के लिए रोहित नहीं बल्कि चुना नया कप्तान, कप्तानी की बागडोर संभालेगा यह दिग्गज