IND vs AUS: 15-member Indian team ready for Test series against Australia, world's best lethal player fit

IND vs AUS : श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज के बाद अब भारत ऑस्ट्रेलिया से चार मैचों की Test Series खेलेगा जोकि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत होगी। इसका पहला मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की इस सीरीज के दौरान टेस्ट टीम में वापसी होना निश्चित दिखाई दे रहा है।

रोहित – बुमराह की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट आ गई थी, जिसके चलते बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा को बाहर होना पड़ा। लेकिन अब रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हैं और आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें अवश्य शामिल किया जाएगा।

रोहित के अतिरिक्त तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पीठ की चोट के चलते काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। इसी चोट के चलते T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप बुमराह को भी मिस करना पड़ा था, लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं, और ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी वापसी करने के लिए तैयार हैं।

ऋषभ पंत के रिप्लेस पर शामिल होगा यह खिलाड़ी

कार एक्सीडेंट के चलते आने वाले कुछ महीनों तक ऋषभ पंत क्रिकेट से दूर रहेंगे। बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा हुआ है, कि आखिर ऋषभ पंत के रिप्लेस पर कौन टीम में शामिल होगा। क्रिकेट एक्सपर्टस के मुताबिक दो ऐसे क्रिकेटर भरत और ईशान किशन टीम में मौजूद हैं, जो ऋषभ पंत की जगह लेने की काबिलियत रखते हैं।

किन गेंदबाजों को मिल सकेगा चांस

टीम इंडिया में तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी खेलते नजर आएगी। वही रवि अश्विन और अक्षर पटेल को स्पिनर के तौर पर मौका मिलना निश्चित है लेकिन खबर अभी यह भी आ रही है कि टीम में रविंद्र जडेजा भी अपनी वापसी कर सकते हैं।

ऐसी होगी टीम इंडिया

टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्या रहाणे, के एस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, कुलदीप यादव के नाम शामिल है।

Read Also:-Team India को मिला रवींद्र जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर, जो अकेले श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में करेगा श्रीलंका को नेस्तनाबूद