PM Modi ने भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात की! | Bharat Gossips

PM Modi ने भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात की!

Olympic Games Tokyo 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से भारतीय खिलाड़ियों के तोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की ।

भारतीय खिलाड़ियों ने तोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते जो अब तक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है ।नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है ।

मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधू से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की । सिंधू दो ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और पहली महिला खिलाड़ी हैं । वह अपने साथ रियो ओलंपिक 2016 में जीता रजत पदक भी लाई थी ।

भारत को 41 साल बाद ओलंपिक में हॉकी का पदक दिलाने वाली पुरूष हॉकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की । टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की । प्रधानमंत्री ने कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बातचीत की ।

ओलंपिक से दो पदक लेकर लौटे कुश्ती दल से भी प्रधानमंत्री ने बातचीत की । तोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता ।

अनुशासनात्मक कारणों से निलंबित पहलवान विनेश फोगाट , सीमा बिस्ला , अंशु मलिक और कोच जगमंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे ।

भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरूआत की थी। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीता । भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई ।

pm modi meeting 1629105283 PM Modi ने भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात की!
भारतीय टीम ओलंपिक दल से PM मोदी ने की मुलाकाते

admin

Next Post

UPA Government के दौरान जारी हुए बॉन्ड पेट्रोल-डीजल की ज्यादा कीमत के लिए जिम्मेदार

Mon Aug 16 , 2021
नई दिल्ली: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने यूपीए सरकार के दौरान जारी किए गए ऑयल बॉन्ड को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं किए जा सकते हैं क्योंकि यूपीए सरकार के दौरान जारी मंहगे ऑयल बॉन्ड का […]
Bonds issued during the UPA government are responsible for the high price of petrol and diesel