White House changed stance, Modi's Twitter suddenly unfollowed
White House changed stance, Modi's Twitter suddenly unfollowed

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमरीका के मूड में आए दिन बदलाव देखने को मिल रहा हैं। संकट की घड़ी में भारत ने हमेशा सहयोग का भाव ही पेश किया है। हाल ही में अमरीका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद की दरकार थी, तब भारत ने आगे बढ़कर उसकी मदद की थी।

इसकी तारीफ खुद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने की थी। इसी के कुछ दिन बाद वाइट हाउस (White house) ने सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत भारत के पांच ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था। अब वाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

ये भी पढ़ें: History Biggest Tragedy: लाशों को दफन करने के लिए जगह पड़ी कम

भारत ने जब कोविड-19 से लड़ाई के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने का फैसला लिया, तब वाइट हाउस ने इसकी जमकर सराहना की थी। इसके दस दिन ही यानी 10 अप्रैल को वाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम कार्यालय, राष्ट्रपति भवन,अमरीका में भारतीय दूतावास और भारत में अमरीकी दूतावास को शामिल किया। इनके अलावा भारत में अमरीका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था।

ये भी पढ़ें: Home Ministry Order: लॉकडाउन में गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी पर छूट नहीं

अब कुछ दिन के बाद वाइट हाउस ने वापस इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। अब सिर्फ अमरीकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है। वाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है। सोशल मीडिया पर अमरीका के बदलते मूड को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।