Delhi Weather

Weather Update: दिसम्बर के जाते-जाते ठंड का मौसम अपने चरम पर होता है. देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी कहर ढा रही है. दिल्ली में शनिवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह के रूप में दर्ज की गई है। आज राजधानी (Weather Update) का न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री दर्ज किया गया जो इस सीजन का सबसे कम तापमान है। इससे पहले बीते रविवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

उत्तर भारत के इलाकों का कुछ ऐसा है हाल
उत्तर भारत के विभिन्न शहरों की बात की जाए तो (Weather Update) चूरू का तापमान 1.1, अमृतसर का 0.7, गंगानगर का तापमान 1.1, नारनौल का तापमान 3.0, वहीं हिसार का तापमान 4.0 आज सुबह दर्ज़ किया गया है.

उत्तरप्रदेश का कुछ ऐसा है हाल
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में (Weather Update) जल्द ही शीत लहर चलने के आसार जताए हैं. उत्तरप्रदेश के अलीगढ़, मेरठ, बरेली, फतेहगढ़, वाराणसी, इटावा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम दर्ज हुआ।

मध्यप्रदेश की राजधानी में भी सर्द मौसम
भोपाल में रात का (Weather Update) पारा सीजन में पहली बार 10 डिग्री सेल्सियस पर आया है। दिन में यह 22 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। आज रात भी यह 2 डिग्री तक लुढ़क सकता है। इसके साथ ही अगर दिन में तापमान 22 से कम रहता है, तो शाम को भोपाल में शीतलहर रहेगी। अभी इंदौर में रात का पारा सामान्य बना हुआ है। दिन में जरूर यह करीब 3 डिग्री नीचे चला गया है। उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण मध्यप्रदेश में (Weather Update) पहली बार सागर, सिवनी, नौगांव और गुना में शीतलहर चली। ग्वालियर-चंबल समेत कुछ जगहों पर रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। इंदौर और भोपाल में भी इस सीजन में पहली बार रात सर्द रही।