भारतीय टीम के लिए यह खिलाड़ी जल्दी ही कर सकता है टेस्ट डेब्यू..... Hardik Pandya

Hardik Pandya : काफी लंबे समय से सीमित ओवर क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। इस समय दुनिया के नंबर एक बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव की गिनती होती है। इसके साथ ही वह कई बार टेस्ट खेलने की इच्छा भी व्यक्त कर चुके हैं।

इसी बीच भारत के T20 कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने की बात कहीं गई। उनका कहना है कि टी-20 फॉर्मेट की तरह ही टेस्ट फॉर्मेट में भी सूर्यकुमार बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा किया गया उप कप्तान का समर्थन

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की तीन मैचों की T20 सीरीज की शुरुआत मंगलवार से हो रही है इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हार्दिक पांड्या द्वारा T20 के नए उप कप्तान सूर्यकुमार यादव का समर्थन करते हुए कहा गया कि खेल के तीनों ही फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव एक अहम सदस्य साबित हो सकते हैं।

वह पहले ही कह चुके हैं कि लाल गेम क्रिकेट खेलना उनका सपना है जिसके चलते वह टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हुए बेहतरीन पारियां खेली है।

80 गेंदों पर 90 रनों की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार अगले गेंद में 95 रनों की पारी खेलें इसी बीच हार्दिक पांड्या द्वारा सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा गया।

“सूर्य के लिए मैंने भविष्य में कहा है, कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना उसने देर से शुरू किया है। मेरी हमेशा से इच्छा थी, कि 2020 में ही सूर्यकुमार भारतीय टीम का हिस्सा बन जाए। लेकिन दुर्भाग्यवश यह संभव नहीं हो सका। वह चीजें अब हासिल कर पाया है, जिन्हें उसे अतीत में ही हासिल कर लेना था। इस बात के लिए मैं सिर्फ उसे शुभकामनाएं ही दे सकता हूं, मुझे उम्मीद है कि उसकी भारतीय टीम के लिए दौड़ जारी रहेगी, और वह जीवन में हमेशा आगे बढ़ेगा। आगे बढ़ते हुए अधिक से अधिक रन बनाने में भी कामयाब साबित होगा। मेरे और मेरी टीम के लिए सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार और बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं।”

टेस्ट क्रिकेट में भी मिलेगी सफलता

सूर्यकुमार यादव को लेकर हार्दिक पांड्या का मानना है कि सूर्यकुमार टेस्ट में भी वैसी ही सफलता हासिल कर सकेंगे जैसी उन्होंने सफेद गेंद के प्रारूप में की है उन्होंने कहा।

“सूर्यकुमार सभी प्रारूपों के लिए बहुत महत्व रखते हैं। मुझे उनकी सफलता पर टेस्ट में किसी भी प्रकार का कोई संशय नहीं है। यह खिलाड़ी एक ऐसा खिलाड़ी है ,जो कभी भी खेल के रुख को पलटने की काबिलियत रखता है। मुझे पूरा विश्वास है, कि चयनकर्ताओं और कप्तान की नजरें उस पर टिकी हुई हैं। सीमित ओवरों में उसकी उपयोगिता का एहसास सबको है। लेकिन मुझे यह बताने की कतई आवश्यकता नहीं है, कि सूर्यकुमार हमारे लिए कितने अधिक महत्वपूर्ण है। हार्दिक ने कहा कि सूर्यकुमार मेरे लिए कप्तान के तौर पर और टीम प्रबंधन के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। और हम यही चाहते हैं कि वह दिन पर दिन अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करें।”

Read Also:-IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने लिया उस खिलाड़ी का नाम जिसकी भारतीय टीम को सबसे अधिक खलेगी कमी