Rahul Gandhi told the lockdown failed .. !!
Rahul Gandhi told the lockdown failed .. !!

राहुल गांधी का कहना है कि भारत की तालाबंदी (lockdown) विफल रही है, केंद्र सरकार से पूछते है कि कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए क्या है प्लान बी…!?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में 2 महीने से अधिक समय से चल रहा देशव्यापी तालाबंदी विफल हो गया है, क्योंकि देश में कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशव्यापी तालाबंदी और कोरोनावायरस संकट से निपटने की रणनीति के साथ मोदी सरकार के फैसले को जारी रखा है। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में देशव्यापी तालाबंदी विफल रही है क्योंकि इस अवधि में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ गए हैं।

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस नेता ने कहा, “भारत में तालाबंदी विफल रही है। लॉकडाउन के चार चरणों ने वह परिणाम नहीं दिया है जिसकी प्रधानमंत्री को उम्मीद थी। ”

ये भी पढ़ें: Riteish Deshmukh TikTok Video: हैंगर पर टंगे कुर्ते-जैकेट से ऐसे किया पिता को याद

उन्होंने मोदी सरकार की तालाबंदी में ढील देने की रणनीतियों को भी खारिज कर दिया और कहा, “भारत दुनिया का एकमात्र देश है जो वायरस के तेजी से बढ़ने पर लॉकडाउन को हटा रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, “पीएम और उनके पूरे सलाहकार स्टाफ ने दावा किया कि कोरोनोवायरस के मामलों में कमी आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।”

भारत ने सोमवार को लगभग 7,000 कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया, देश की गिनती में सबसे अधिक स्पाइक के रूप में मंगलवार को कुल मामलों की संख्या 1.45 लाख को पार कर गई। भारत में मौत का आंकड़ा अब 4,167 हो गया है।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि सरकार की रणनीति क्या है।” उन्होंने कहा, “वे बीमारी पर अंकुश लगाने, प्रवासियों का समर्थन करने और एमएसएमई का समर्थन करने के बारे में सोच रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: क्यों करण जौहर को उनके ही बर्थडे का केक खाने को नही दिया गया?

“अब चूंकि लॉकडाउन विफल हो गया है, हमें अगले चरण पर सरकार की रणनीति को जानना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र को अपनी योजना बी को विभाजित करना होगा।

“कांग्रेस कुछ राज्यों को चला रही है। हम गरीबों को इस संकट में जीवित रहने में मदद करने के लिए सीधे नकद दे रहे हैं। हमें केंद्र सरकार का समर्थन नहीं मिल रहा है, ”राहुल गांधी ने कहा।

उन्होंने कहा, “अब बिना समर्थन के सरकार चलाना मुश्किल हो रहा है। कांग्रेस सरकारें किसानों, प्रवासियों का समर्थन कर रही हैं, हम नकदी दे रहे हैं, लेकिन हमारे राज्यों को केंद्र से समर्थन नहीं मिल रहा है। ‘