Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ने एक ट्वीट करके मोदी सरकार की ‘क्रोनोलोजी’ समझाई है। उन्होंने कहा कि पहले वो आपसे नौकरियां का वादा करेंगे, फिर वो सरकार बनाएंगे, फिर वो आपको ‘फूल’ (बेवकूफ) बनाएंगे।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अमित शाह के उस बयान को लेकर ट्वीट किया है जिसमें वह कह रहे थे कि पहले आप ‘क्रोनोलोजी’ समझिए। शाह ने कहा था कि पहले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) आएगा, इसके बाद राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) आएगा।

प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कई बिंदुओं में ट्वीट कर कहा, ‘पहले वो आपसे दो करोड़ नौकरियां का वादा करेंगे। फिर वो सरकार बनाएंगे। फिर वो सरकार बनाएंगे। फिर वो देश का संविधान बर्बाद करेंगे। फिर आप प्रोटेस्ट करेंगे। फिर वो आपको ‘फूल’ (बेवकूफ) बोलेंगे, लेकिन यंगिस्तान मैदान में डटा रहेगा।’

ये भी पढ़ें: 24 लोगों ने किया दुष्कर्म, मॉडल बनना चाहती थी मध्यप्रदेश की नाबालिग लड़की

मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में गृह मंत्री ने एनआरसी को लेकर दिए गए पुराने बयानों और प्रधानमंत्री मोदी के हालिया बयान को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने सही कहा है। उन्होंने कहा, ‘पूरे देश में एनआरसी को लागू करना अभी विचार में भी नहीं है इसलिए इस पर चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने ठीक कहा है कि पूरे देश में एनआरसी लागू करने के मुद्दे पर न तो कैबिनेट में चर्चा हुई है और न ही संसद में पेश किए नागरिकता संशोधन बिल में ही इसका जिक्र है।’

ये भी पढ़ें: गुजरात हाईकोर्ट ने सूरत दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को सुनाई मौत की सजा

‘आप क्रोनोलॉजी समझ लीजिए’
पीएम के इस बयान के बाद गृह मंत्री शाह के पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे । जिसमें शाह कहते हैं, ‘आप क्रोनोलॉजी समझ लीजिए। पहले कैब (अब सीएए) आने जा रहा है, कैब आने के बाद एनआरसी आएगा और यह सिर्फ बंगाल के लिए नहीं आएगा, पूरे देश के लिए आएगा।’ शाह के ये वीडियो अप्रैल, मई 2019 के बताए जा रहे हैं।

Source link