Pakistan did not learn lesson from Balakot air strike, active terrorist hideout again
Pakistan did not learn lesson from Balakot air strike, active terrorist hideout again

बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के जरिए इन आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने राज्यसभा में कहा कि केंद्र सरकार देश की सीमाओं की सुरक्षा और उसकी अखंडता और संप्रभुता बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि ताजा खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों को फिर से सक्रिय करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीजेपी उम्‍मीदवार को मारी लात- देखें Viral Video

पाक दे रहा जिहादी तालीम

एक लिखित प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि ताजा खुफिया इनपुट बताते हैं कि पाकिस्तान अपने बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों के शिविरों को फिर से सक्रिय करने का प्रयास कर रहा है। वहां भारत में हिंसा फैलाने के लिए आतंकियों को धार्मिक और जिहादी तालीम देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Uddhav Thackeray 1 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, कहा- कभी सपने में नहीं सोचा था कि सीएम बनूंगा

बता दें कि भारतीय वायुसेना के जवानों ने 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर बमबारी कर (Balakot Air Strike) उन्हें तबाह कर दिया था। यह एयर स्ट्राइक आतंकवादियों के 14 फरवरी को सीआरपीएफ के वाहनों के एक काफिले पर किए गए हमले के जवाब में की गई थी, जिसमें 40 भारतीय जवान मारे गए थे।

जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाई

रेड्डी ने कहा कि सरकार ने आतंकवाद के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाई है और सुरक्षा बल लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। बलों की इस लगातार कार्रवाई के परिणाम स्वरूप ही पिछले कुछ वर्षों के दौरान जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में आतंकवादियों को निष्प्रभावी किया गया है।

इसे भी पढ़ें : Live Updates: फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर