वन्‍य जीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के खतरों के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए पीएम मोदी Man Vs Wild प्रोग्राम का हिस्‍सा बने हैं.

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि शो में आप घने हरे जंगल, विविधतापूर्ण वन्‍यजीव , खूबसूरत पहाड़ों और उदार नदियों से रूबरू होंगे. इस प्रोग्राम को देखने के बाद आप देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में घूमना चाहेंगे और पर्यावरण संरक्षण की मुहिम का हिस्‍सा बनेंगे. उन्‍होंने प्रोग्राम के लिए बियर ग्रिल्‍स का आभार भी प्रकट किया. बियर ग्रिल्‍स ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कहा कि आपके साथ इस तरह की यात्रा करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है.

वैसे टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्‍ड (Man Vs Wild) दुनिया के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में शुमार है. दुनियाभर की कई प्रसिद्ध हस्तियां इस शो का हिस्‍सा रही हैं. दिसंबर, 2015 में अमेरिका के तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया था. उस प्रोग्राम को अमेरिका के अलास्‍का में शूट किया गया था. उसमें होस्‍ट बियर ग्रिल्‍स ने ओबामा को मछली भी खिलाई थी, जिसको थोड़ी हिचक के साथ ओबामा ने खाया था. उस प्रोग्राम को भी पूरी दुनिया में देखा गया था और बेहद लोकप्रिय हुआ था.

अंतरराष्‍ट्रीय बाघ दिवस

बियर Man Vs Wild जैसे लोकप्रिय प्रोग्राम पेश करते हैं. बियर ने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा, ”वन्‍य जीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर 180 देशों के लोग पीएम मोदी के उस पक्ष से रूबरू होंगे जो अभी तक सामने नहीं आया है.”

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि डिस्‍कवरी इंडिया पर यह प्रोग्राम 12 अगस्‍त को रात नौ बजे दिखाया जाएगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.