Maharashtra Weather : महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में रूह कांपने वाली ठंड महसूस हुई है. चंद्रपुर (Maharashtra Weather) जिले में पिछले 24 घंटे में -2.2 डिसे पारा गिरा।दिसंबर के शुरूआत में बदली भरे वातावरण के चलते मौसम की स्थिति स्थिर बनी हुई थी. मौसम विभाग ने बादलों के छंटने के बाद जोरदार ठंड पड़ने का जो अनुमान लगाया था वह सटीक साबित हुआ है. पिछले दो नों से जिले भर में जोरदार ठंड पड़ रही है. पारा लगातार गिरने लगा है.

जहां तक चंद्रपुर (Maharashtra Weather) जिले की बात है यह क्षेत्र उष्ण कटिबंध क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, भौगोलिक दृष्टि से चंद्रपुर को हमेशा गर्म क्षेत्र के रूप में माना गया है यहां जिस अंदाज में गर्मी पड़ती है उससे गर्मी के सारे रिकार्ड टूट जाने का अंदेशा बना रहता है. जबकि यहां ठंड का मौसम आमतौर पर सीमित समय तक रहता है, देश के अन्य क्षेत्रों के मुकाबले यहां ज्यादा ठंड रहती है.

सर्दियों का मौसम आमतौर पर सितंबर के अंत से शुरू हो जाता है और जनवरी आते आते यह अपने चरम होता है परंतु इस वर्ष बीते 3 माह में कही भी ठंड का अनुभव नहीं हो रहा था परंतु विगत दो दिनों से मौसम में आये अचानक बदलाव से पूरे देश भर में शीतलहर जारी है और पारा दिनोदिन गिरता जा रहा है. समूचा विदर्भ शीतलहर के चपेट में आ चुका है.