Juhi Chawla : दिल्ली हाई कोर्ट 5G वायरलेस नेटवर्क प्रौद्योगिकी के खिलाफ एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla)अपील पर सुनवाई की तारीख निश्चित की है यह सुनवाई गुरुवार को 25 जनवरी 2022 को होगी, हाई कोर्ट का कहना है इस मामले में तुरंत सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है.
दिल्ली हाईकोर्ट की एकल पीठ ने जून में 5जी सेवा के खिलाफ जूही चावला (Juhi Chawla) की याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद जूही चावला ने एकल न्यायाधीश के फैसले को इस अपील में चुनौती दी है.

क्या कहना है जूही के वकील का
जूही चावला (Juhi Chawla) के वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने कोर्ट से सुनवाई की तारीख जल्दी देने का आग्रह किया, यह मामला दुर्भाग्यपूर्ण हैं. कोर्ट ने जून में, चावला और दो अन्य लोगों द्वारा 5जी लाने के खिलाफ दायर मुकदमे को ‘दोषपूर्ण’, ‘कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग’ बताया था.

न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने कहा यह फैसला छह महीने पहले सुनाया गया था. पीठ ने कहा, ‘यह आदेश जून में दिया गया था. आप अब अपील कर रहे हैं. छह महीने बाद.’
कि उससे पहले सुनवाई के लिए कई मामले सूचीबद्ध हैं और यह अपील जिस फैसले से संबंधित है.

गौरतलब है, अपीलकर्ताओं ने एक बार फिर 5जी प्रौद्योगिकी के हानिकारक प्रभाव के बारे में अपनी चिंताओं को दोहराया और कहा, ‘‘हर दिन जब 5जी परीक्षणों को जारी रखने की अनुमति दी जाती है, तो यह उस क्षेत्र के आसपास रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के लिए एक विशिष्ट और आसन्न खतरा उत्पन्न करता है.